अपना शहर चुनें

States

चूरू: किसान महापंचायत में बोले राकेश टिकैत- जब तक MSP पर कानून नहीं बनेगा, लड़ाई जारी रहेगी

महापंचायत में राकेश टिकैत केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर बरसे.
महापंचायत में राकेश टिकैत केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर बरसे.

Kisan Mahapanchayat churu: किसान नेता राकेश टिकैत में चूरू जिले के सरदारशहर शहर में आयोजित किसान महापंचायत में कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होंगे, सरकार कमेटी से बात नहीं करेगी और एमएसपी कानून नहीं बनेगा तब तक लड़ाई जारी रहेगी.

  • Share this:
चुरू: केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसान नेता राकेश टिकैत मंगलवार को चूरू जिले के सरदारशहर पहुंचे. उन्होंने राजीव गांधी स्टेडियम में आयोजित किसान महापंचायत में शिरकत की. किसान महापंचायत में कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी, सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनियां, तारानगर विधायक नरेन्द्र बुडानिया भी मौजूद रहे. महापंचायत में राकेश टिकैत केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर बरसे. इस दौरान उन्होंने किसानों को एकजुट होने की बात कही और कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए ये कानून रद्द करवाकर ही रहेंगे. उन्होंने किसान आंदोलन लंबा चलने की बात करते हुए कहा कि यह किसानों की आजादी की लड़ाई है, देश की आजादी की लड़ाई 90 साल चली थी. उन्होने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होंगे, सरकार कमेटी से बात नहीं करेगी और एमएसपी कानून नहीं बनेगा तब तक लड़ाई जारी रहेगी.

टिकैत ने महापंचायत में दिल्ली चलने का आव्हान करते हुए कहा कि दिल्ली को चारों तरफ से घेरा जाएगा और इस बार 40 लाख टैक्टर आन्दोलन में हिस्सा लेंगे. उन्होने किसान आंदोलन को जमीन और रोटी बचाने का आंदोलन बताते हुए कहा कि इन कानूनों से किसान और उपभोक्ता बर्बाद होंगे. टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार लुटेरों की सरकार है.

इस दौरान टिकैत ने नया नारा 'हल चलाने वाला हाथ नहीं जोड़ेगा दिया. आपको बता दें ऑल इंडिया किसान सभा ने विभिन्न किसान नेताओं के नेतृत्व में राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में 22 फरवरी से 26 फरवरी तक कई किसान महापंचायत आयोजित करने की घोषणा की थी. इसी क्रम में चूरू जिले के सरदारशहर में राकेश टिकैत ने किसानों के बीच अपनी बात रखी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज