राम मंदिर भूमि पूजन : गवर्नर कलराज मिश्र ने दी बधाई, CM गहलोत बोले- भाईचारे का बने प्रतीक
Jaipur News in Hindi

राम मंदिर भूमि पूजन : गवर्नर कलराज मिश्र ने दी बधाई, CM गहलोत बोले- भाईचारे का बने प्रतीक
सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर भूमिपूजन की बधाई दी है.

Ram Mandir Bhumi Pujan Update: अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya) के निर्माण के लिए आधारशिला रखे जाने के अवसर पर राजस्थान (Rajasthan) के कई शहरों में विशेष पूजा पाठ हुआ. अजमेर (Ajmer) और अलवर (Alwar) में अखंड रामायण के पाठ का आयोजन किया गया.

  • Share this:
जयपुर. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Nirman) के शिलान्यास के अवसर पर राजस्थान के कई हिस्सों में पूजा पाठ का अयोजन किया गया. सूबे के राज्यपाल कलराज मिश्र (Governor Kalraj Mishra) ने इसे ऐतिहासिक दिन बताते हुए लोगों को शुभकामनाएं दीं. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gelot) ने कहा कि भगवान राम का मंदिर हमारे देश में एकता और भाईचारे का प्रतीक बने. अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए आधारशिला रखे जाने के अवसर पर राज्य के कई शहरों में विशेष पूजा पाठ हुआ. अजमेर और अलवर में अखंड रामायण के पाठ का आयोजन किया गया.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने अपने संदेश में इसे ऐतिहासिक दिन बताते हुए कहा कि हमारा सपना साकार हो रहा है. उन्होंने अपने वीडियो संदेश में कहा, आज इस ऐतिहासिक दिन पर मैं प्रार्थना करता हूं कि लोग इस मंदिर को सांस्कृतिक एकता की दृष्टि से, राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता की दृष्टि से और वसुधैव कुटुबंकम के प्रतीक की दृष्टि से अनुभव करेंगे. मंदिर से उस प्रकार की प्रेरणा प्राप्त होगी ऐसा मेरा निश्चित विश्वास है. हमारा सपना साकार हो रहा है.वहीं, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने अपने संदेश में कहा कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के भूमिपूजन के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को बहुत बधाई और शुभकामनाएं.

सीएम अशोक गहलोत ने किया ट्वीट



मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा, भगवान राम का मंदिर हमारे देश में एकता और भाईचारे का प्रतीक बने. उन्होंने कहा कि भगवान राम हमारी संस्कृति और सभ्यता में विशिष्ट स्थान रखते हैं. उनका जीवन हमें सच्चाई, न्याय, सभी की लिए समानता, करूणा और भाईचारा सिखाता है. हमें भगवान राम द्वारा सिखाए गए उन मूल्यों पर आधारित एक समतावादी समाज की स्थापना पर ध्यान देना होगा.
ये भी पढ़ें: भोपाल के माउंटेनियर ने राम मंदिर ट्रस्ट को दान दी 10 लाख की मशीन, जानें क्या है खासियत

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा, हमें विश्वास है यह भूमि पूजन एवं शिलान्यास ना केवल मन्दिर निर्माण का है, बल्कि एक नए भारत तथा नए युग का भी है. एक ऐसा भारत जहां सामाजिक सद्भावना का बोलबाला हो, विकास की गंगा बहे तथा हर व्यक्ति तक न्याय की पहुंच सुनिश्चित हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज