Home /News /rajasthan /

जयपुर जिला प्रमुख चुनाव: बागियों ने बिगाड़ा कांग्रेस का खेल, BJP में शामिल होकर रमा देवी 1 वोट से जीतीं

जयपुर जिला प्रमुख चुनाव: बागियों ने बिगाड़ा कांग्रेस का खेल, BJP में शामिल होकर रमा देवी 1 वोट से जीतीं

जयपुर जिला प्रमुख चुनाव: कांग्रेस की बागी रमा देवी एक वोट से जीतीं.

जयपुर जिला प्रमुख चुनाव: कांग्रेस की बागी रमा देवी एक वोट से जीतीं.

Jaipur news : जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस अपने लोगों से ही मात खा गई. बगावत करके बीजेपी में शामिल हुईं रमा देवी ने कांग्रेस की प्रत्याशी सरोज देवी बागड़ा को एक वोट से हरा दिया. रमा देवी कांग्रेस के टिकट पर वार्ड-17 से जीतकर जिला परिषद सदस्य बनी थीं. कांग्रेस ने 27 और बीजेपी ने 24 वार्डों में जीत दर्ज की थी,

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. आखिरकार जयपुर जिला प्रमुख (Jaipur district chief) का रण बीजेपी ने जीत ही लिया. दिनभर चली उठापठक के बाद कांग्रेस से बगावत करके बीजेपी में शामिल हुईं रमा देवी (rama devi) जयपुर की जिला प्रमुख बन गई हैं. उन्होंने कांग्रेस की सरोज देवी बागड़ा saroj devi bagra को एक वोट से हराकर जिला प्रमुख की कुर्सी पर कब्ज़ा किया. रमा देवी कांग्रेस के टिकट पर वार्ड-17 से जीतकर जिला परिषद सदस्य बनी थीं, लेकिन सोमवार सुबह उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया. बीजेपी ने उन्हें जिला प्रमुख का उम्मीदवार बना दिया. रमा देवी के पक्ष में 26 वोट पड़े, वहीं कांग्रेस की उम्मीदवार सरोज बागड़ा को 25 वोट मिले.

बीजेपी के लिए जेकी टाटीवाल बने जीत का कारण

जयपुर जिला परिषद के चुनावों में कांग्रेस ने 27 और बीजेपी ने 24 वार्डों में जीत दर्ज की थी. यह मानकर चला जा रहा था कि कांग्रेस आसानी से जयपुर में अपना जिला प्रमुख बना लेगी, लेकिन बीजेपी के रणनीतिकारों मे पहले रमा देवी और उसके बाद वार्ड-18 से कांग्रेस की सीट पर ही जीतकर आए जेकी टाटीवाल को अपने साथ शामिल किया. रमा देवी का खुलासा तो उनके बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने से हो गया, लेकिन टाटीवाल के पत्ते बीजेपी ने शाम को मतदान के समय ही खोले. तब तक कांग्रेस नेता 26 के बहुमत के आकड़े को पाने का दम भरते रहे, लेकिन जैसे ही जेकी टाटीवाल बीजेपी दल के साथ वोटिंग करने पहुंचे तो कांग्रेस की आखिरी उम्मीद भी टूट गई. लेकिन उनके एक वोट ने पूरी बाज़ी पलटकर रख दी.

कांग्रेस के लिए उप जिला प्रमुख की राह भी आसान नहीं

जिला प्रमुख की बाज़ी हारने के बाद अब कांग्रेस के लिए उप जिला प्रमुख की राह भी आसान नहीं है. मंगलवार को उप जिला प्रमुख के चुनाव होने हैं, लेकिन अब बहुमत का आकड़ा बीजेपी के पास है. ऐसे में क्या कांग्रेस अपना उप जिला प्रमुख बना पाएगी या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा. जयपुर में उप जिला प्रमुख का चुनाव जीतने के बाद बीजेपी में जश्न का माहौल रहा. वहीं कांग्रेस खेमे में मायूसी दिखी.

Tags: Ashok gehlot, Bjp victory, Congress rebellion, Jaipur jila pramukh election, Jaipur news, Rajasthan Congress, Rajasthan news, Rama devi, Saroj devi bagra, जयपुर

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर