होम /न्यूज /राजस्थान /

ERCP पर किरोड़ी लाल मीणा के जयपुर कूच पर गरमाई राजनीति, बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने

ERCP पर किरोड़ी लाल मीणा के जयपुर कूच पर गरमाई राजनीति, बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने

Rajasthan News: मंत्री रमेण मीणा ने किरोड़ी लाल मीणा की गिरफ्तारी की मांग की है.

Rajasthan News: मंत्री रमेण मीणा ने किरोड़ी लाल मीणा की गिरफ्तारी की मांग की है.

Rajasthan News: राजस्थान (Rajasthan Politics) में ईआरसीपी के मुद्दे को लेकर राजनीति तेज हो गई है. मंत्री रमेश मीणा (Ramesh Chand Meena) ने किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) पर जमकर हमला बोला. इतना ही नहीं उन्होंने किरोड़ी मीणा की गिरफ्तारी की भी मांग की है. रमेश मीणा किरोड़ी के ध़ुर विरोधी माने जाते हैं. उन्होंने किरोड़ी की पत्नी को चुनाव में हराया भी था.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. ईआरसीपी पर किरोड़ी लाल मीणा की जयपुर कूच पर राजनीति जमकर गरमा गई. सरकार में कददावर मंत्री रमेश मीणा ने किरोड़ी लाल मीना पर जमकर हमला बोला. अपनी ही सरकार से किरोड़ी की गिरफ्तारी की मांग तक कर डाली. मंत्री रमेश ने कहा कि कई मुकदमें दर्ज है. आखिर सरकार किरोड़ी को गिरफ्तार क्यों नहीं करती. उन्होंने यहां तक कहा कि लगता है कहीं कोई फिक्सिंग है. रमेश मीना किरोड़ी के ध़ुर विरोधी हैं. रमेश ने पिछली बार किरोड़ी की पत्नी गोलमा देवी को सपोटरा से चुनाव हराकर बड़ा धमाका किया था. किरोड़ी अपनी इस हार से अब तक उबर नहीं पाए हैं.

अब रमेश मीना के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है. सांगानेर से भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने रमेश मीणा पर जमकर हमले बोला. उन्होंने कहा कि जब आपकी सरकार में कहीं चलती ही नहीं है तो फिर मंत्री क्यों बने बैठे हुए हो. इस्तीफा देकर मैदान में उतरो और सरकार के खिलाफ सड़क पर लड़ाई लड़ो. लाहोटी ने किरोड़ी को जननेता करार देते हुए कहा कि ईआरसीपी के मुददे पर पूरा पूर्वी राजस्थान आज किरोड़ीलाल मीना के साथ खड़ा है. उनकी गिरफ्तारी की बात तो दूर सरकार में हिम्मत नहीं कि उनकी अंगुली को भी छू सके.

राठौड़ बोले- ‘रमेश बताये ये गुप्ता जी कौन हैं’ 

किरोड़ी की गिरफ्तारी की मांग के बाद भाजपा रमेश मीना पर हमलावर हो गई. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मंत्री रमेश मीना के खिलाफ आरोपों की झड़ी लगाई. उन्होंने कहा कि जब मैं पिछली सरकार में पंचायतीराज मंत्री था,उस वक्त  नागौर जिले में हुई अनियमितता की मंत्री रमेश मीना ने जांच की बात कही है. राठौड़ ने कहा कि नागौर की अनियमितता की न्यायिक जांच होनी चाहिए. नागौर के साथ मंत्री रमेश मीना के गौरव एंटरप्राइजेज से जुड़े मामलों की भी जांच की होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:  IAS टीना डाबी के नाम पर ठगी की कोशिश, जालसाज ने अफसर से मांगा गिफ्ट, जानें कैसे खुली पोल

उन्होंने कहा कि सपोटरा मंडरायल में ये गुप्ता जी कौन है जिनको मंत्री रमेश मीना ने पूरा मेटेरियल कंपोनेंट का ठेका दे रखा है. रसद मंत्री रहते हुए रमेश मीना की इन गुप्ता जी पर पूरी कृपा रही. अगर नागौर के मामले में मैं दोषी हुआ तो  दंड को भुगतने को तैयार हूं.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

अगली ख़बर