• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राजस्थान में चुनाव के बाद रेप के मामले बढ़े, क्या कम हो रहा है पुलिस का खौफ़

राजस्थान में चुनाव के बाद रेप के मामले बढ़े, क्या कम हो रहा है पुलिस का खौफ़

अशोक गेहलोत, मुख्यमंत्री, राजस्थान

अशोक गेहलोत, मुख्यमंत्री, राजस्थान

राजस्थान में चुनाव खत्म होने के बाद बलात्कार की घटनाओं में एकदम से तेजी आ गई है.

  • Share this:
    राजस्थान में चुनाव खत्म होने के बाद बलात्कार की घटनाओं में एकदम से तेजी आ गई है. आंकड़ों पर गौर करें तो 6 मई को दूसरे चरण के मतदान की प्रक्रिया संपंन्न होने के बाद लगभग रोज प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से बलात्कार की खबरें आ रही हैं. 7 मई को ही पहला ममला भरतपुर में सामने आया. मतदान के दूसरे दिन यहां एक नाबालिग दिव्यांग के साथ बलात्कार किया गया. इसी दिन बलात्कार की खबर झूंझनू से भी आई. यहां नहाते वक्त एक महिला का वीडियो कुछ लोगों ने बना लिया और उस वीडियो को लेकर महिला के साथ ब्लैकमेलिंग की गई. इस महिला को भी बलात्कार का शिकार होना पड़ा.

    इसके अगले दिन बीकानेर में एक विवाहित महिला का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया. वहीं चित्तौगढ़ में भी 5 साल की बच्ची को दरिंदों ने अपनी हवस का शिकार बना लिया. अगली खबर धौलपुर से आई जहां एक ट्रक चालक ने अपनी भतीजी को भी वासना का शिकार बना दिया. इसके बाद जयपुर से भी इसी तरह की खबर आई जहां एक महिला और एक 14 साल की किशोरी की अस्मत लूटी गई. सीकर, चूरू, डूंगरपुर से भी बलात्कार की खबरें आईं.

    11 और 12 मई को भी प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से बलात्कार की 4-4 घटनाएं प्रकाश में आईं. जाहिर है कि राजस्थान सरकार पर हमला बोलने के लिए विपक्ष के पास ये सुनहरा मौका है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इसे सीधे-सीधे राज्य सरकार की नाकामयाबी से जोड़ दिया. वसुंधरा राजे का कहना है कि सरकार की कानून व्यवस्था पर पकड़ ढीली हो रही है. गहलोत सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. ऐसे में महिलाओं की सुरक्षा का वादा कर सत्ता पर काबिज हुई कांग्रेस पूरी तरह से असफल साबित हुई है.

    ये भी पढ़ें - राजस्थान: बेटी से रेप के आरोपी पिता ने खुद चुनी ये सजा

    ये भी पढ़ें - अलवर गैंगरेप केस- सभी आरोपी फिर से तीन दिन के पुलिस रिमांड पर

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज