रेप पीड़िता आत्महत्या प्रकरण: पुलिस का दावा- आरोपी ने बलात्कार नहीं किया था

जयपुर में रेप पीड़िता द्वारा थाने में खुद पर केरोसीन डालकर खुदकुशी करने के मामले में पुलिस ने दावा किया है कि आरोपी ने महिला के साथ बलात्कार नहीं किया था. आपसी सहमति से अवैध संबध थे. आरोपी पीड़िता का रिश्ते में देवर है.

Bhawani Singh | News18 Rajasthan
Updated: July 29, 2019, 6:23 PM IST
रेप पीड़िता आत्महत्या प्रकरण: पुलिस का दावा- आरोपी ने बलात्कार नहीं किया था
फाइल फोटो।
Bhawani Singh
Bhawani Singh | News18 Rajasthan
Updated: July 29, 2019, 6:23 PM IST
जयपुर में रेप पीड़िता द्वारा थाने में खुद पर केरोसीन डालकर खुदकुशी करने के मामले में पुलिस ने दावा किया है कि आरोपी ने महिला के साथ बलात्कार नहीं किया था. आपसी सहमति से अवैध संबध थे. आरोपी पीड़िता का रिश्ते में देवर है. पुलिस का कहना है कि 2015 में पीड़िता ने उसके साथ रेप का आरोप लगाया है, लेकिन जांच में सामने आया कि चार साल से यानी 2015 से पीड़िता का आरोपी के साथ अवैध संबध रहा. वह उसके साथ कई स्थानों पर अपने बेटे के साथ घूमने गई थी.

प्रेस रिलीज जारी कर पुलिस ने किया दावा
जयपुर पुलिस ने एक प्रेस रिलीज जारी कर यह दावा किया है. पुलिस का कहना है जिन होटल में घूमने के दौरान रेप का आरोप लगाया गया है उस समय उसका बेटा भी साथ था. पूरी जांच में सामने आया कि पीड़िता और उसके पति के बीच तलाक का केस चल रहा है. आरोपी देवर की सगाई हुई तब ये आरोप लगाया गया. पीड़िता ने आरोपी को अपने नाम से एक मोबाइल भी खरीदकर दिया. पीड़िता ने आरोपी को सगाई करने से रोका. आरोपी के होने वाले ससुर औऱ उसके परिवार से भी सगाई छुड़वाने को लेकर बात की.

पीड़िता ने दुबारा थाने आकर खुद को आग लगाई

पुलिस का कहना है कि 28 जुलाई को पीड़िता थाने में आई थी. एसएचओ के बारे में पूछा. वे किसी काम से बाहर थे. इस पर वह लौट गई. लेकिन 10 मिनट बाद वापस आई और थाना परिसर में खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली. आग बुझाकर पीड़िता को एंबुलेस से एसएमएस अस्पताल ले जाया गया. वहां सुबह चार बजकर 45 मिनट पर उसकी मौत हो गई.

रविवार शाम को हुई थी घटना
उल्लेखनीय है कि जयपुर में रविवार को एक रेप पीड़िता ने वैशाली नगर थाने में खुद पर करोसिन डालकर आग लगा ली थी. आग से गंभीर रूप से झुलसी महिला को सवाई मानसिंह अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया था. वहां सोमवार तड़के उसने दम तोड़ दिया. आरोप है कि पीड़िता रेप के मामले में कार्रवाई नहीं होने से पुलिस से परेशान थी.
Loading...

जयपुर में रेप पीड़िता ने थाने में किया आत्मदाह, हुई मौत 

राजस्थान में बारिश से अब तक 22 लोगों की मौत, कई बांध टूटे
First published: July 29, 2019, 6:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...