RAS विवाद: ABVP ने शिक्षा मंत्री डोटासरा के खिलाफ की नारेबाजी, पुलिस ने सड़कों पर घसीटा

ABVP छात्रों ने जयपुर में किया जोरदार हंगामा.

Jaipur News:  एबीवीपी (ABVP) छात्रों ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Education Minister Govind Singh Dotasara RAS Exam Dispute) के निवास के बाहर जमकर हंगामा  किया. छात्र मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे थे

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में आरएस परीक्षा (RAS Exam 2018 Dispute) को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Education Minister Govind Singh Dotasara) के निवास के बाहर एबीवीपी (ABVP) छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया. परिषद छात्रों ने आरएएस भर्ती परीक्षा 2018 के मामले में शिक्षा मंत्री पर भाई भतीजावाद करने और भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए नारेबाजी की. सोशल मीडिया में डोटासरा के रिश्तेदारों की आरएएस की मार्कशीट वायरल होने के बाद से ही अभ्यर्थी और परिषद कार्यकर्ता नाराजगी जता रहे हैं. पहले ट्विटर पर उनके खिलाफ ट्रेंड चलाया गया. वहीं दूसरी ओर विद्यार्थी परिषद ने आज उनके निवास पर प्रदर्शन की चेतावनी दी थी.



लिहाजा, सिविल लाइंस स्थित निवास पर पुलिस का पहले से ही भारी जत्था तैनात कर दिया गया था. हालांकि पुलिसकर्मियों के सामने ही बड़ी संख्या में पहुंचे अभ्यर्थियों ने डोटासरा के घर के नजदीक सड़कों पर बैठकर नारेबाजी शुरू कर दी और उनके इस्तीफे की मांग की.

एबीपी ने किया जमकर हंगामा

विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता इस भर्ती की पारदर्शिता पर सवाल खड़े करते हुए सीबीआई से निष्पक्ष जांच की मांग भी कर रहे थे. पुलिस द्वारा यहां प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी थी जिससे स्टूडेंट्स को यहां से हटने को कहा. लेकिन छात्रों ने नारेबाजी जारी रखते हुए सड़क जाम करने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस  ने स्टूडेंट्स को यहां से घसीटते हुए जबरन हटाया और करीब एक दर्जन से अधिक विद्याथियों को हिरासत में लिया. विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री होशियार सिंह का कहना है कि जब तक इस भर्ती की जांच नहीं होगी, तब तक परिषद इस इस मामले में अपना विरोध जारी रखेगी. साथ ही आने वाले दिनों में विद्यार्थी परिषद प्रदेशभर में भी प्रदर्शन करेगी.



सोशल मीडिया पर घिरे शिक्षा मंत्री

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा-2018 के इंटरव्यू में उनके 2 रिश्तेदारों को मिले समान नंबरों को लेकर सोशल मीडिया  पर घिर गये हैं. इस संबंध में मीडिया में खबरें प्रकाशित होने के बाद सोशल मीडिया पर यूथ और अन्य लोगों ने #शिक्षामंत्री_इस्तीफा_दो से उनके खिलाफ मुहिम छेड़ दी है. सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉमर्स पर डोटासरा को जमकर ट्रोल किया जा रहा है. हालांकि डोटासरा एक दिन पहले ही इस पर अपना स्पष्टीकरण दे चुके हैं, लेकिन इस मामले को लेकर बवाल थमता नहीं दिख रहा है बल्कि बढ़ता ही जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.