• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Good News: जयपुर समेत इन 3 सेंटर को डेवलप करेगा RCA, क्रिकेट हब बनाने की तैयारी

Good News: जयपुर समेत इन 3 सेंटर को डेवलप करेगा RCA, क्रिकेट हब बनाने की तैयारी

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन जयपुर, उदयपुर और जोधपुर सेंटर को क्रिकेट हब के रूप में विकसित करेगा.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन जयपुर, उदयपुर और जोधपुर सेंटर को क्रिकेट हब के रूप में विकसित करेगा.

RCA News: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में कार्यकारिणी की बैठक में कई मसलों पर निर्णय लिया गया है. जयपुर के अलावा, जोधपुर और उदयपुर में भी स्टेडियम निर्माण को लेकर आरसीए तैयारियों में जुटेगा.

  • Share this:

जयपुर. जयपुर में अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के निर्माण के साथ ही जोधपुर और उदयपुर में भी स्टेडियम निर्माण को लेकर आरसीए तैयारियों में जुटेगा. जयपुर के चोंप में तैयार होने वाले नए क्रिकेट स्टेडियम के लिए कल से टेंडर प्रक्रिया की शुरुआत होगी. आज हुई राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) की एग्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक में मुख्य तौर पर सभी एग्जीक्यूटिव मेंबर्स के साथ चर्चा हुई हैं. बैठक के बाद आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा कि स्टेडियम के लिए हाल ही में उदयपुर में भी जमीन का पट्टा मिल चुका है. जबकि जोधपुर के स्टेडियम में निर्माण कार्य जारी है. इसे लेकर भी सीएम अशोक गहलोत ने 10 करोड़ रुपये का बजट प्रावधान की घोषणा की हैं.

जोधपुर स्टेडियम निर्माण का कार्य जोधपुर डवलपमेंट अथॉरिटी यानि जेडीए के जरिए कार्य किया जा रहा है. इसे लेकर आरसीए लगातार उनसे संपर्क में हैं. सबकुछ ठीक होने पर वहां मैच कराए जा सकेंगे. हमारी कोशिश है कि नए क्रिकेट स्टेडियम के अनुरूप सरकार का सहयोग किया हैं. जमीन आवंटन को लेकर आरसीए को सहयोग मिला है. आरसीए क्रिकेट में तीन बड़े सेंटर तैयार करने की तैयारी हैं. इसी के साथ वैभव गहलोत ने कहा कि अगस्त के अंतिम सप्ताह में डॉमेस्टिक र्शुरू किया जा सकेगा.

आरसीए सचिव महेन्द्र शर्मा ने कहा कि आगामी समय में घरेलू टूर्नामेंट की तैयारी भी की जा रही है. इसमें महिलाओं और कॉल्विन शील्ड की तैयारी की जा रही हैं. फिलहाल प्लेयर्स को फिट रखने के लिए कैंप शुरू किया जा सकता हैं. खिलाड़ियों के नियमित तौर पर टेस्ट किए जा रहे हैं. एक खिलाड़ी के पॉजिटिव आने पर उन्हें क्वारेंटाइन किया गया. प्रोफेशनल खिलाड़ियों के सवाल पर वैभव गहलोत ने कहा कि राज्य में प्रोफेशनल को लेने के पीछे टीम को सपोर्ट मिलना हैं. प्रिया पूनिया के राजस्थान छोड़ने पर उन्होंने निजी कारण बताए गए थे. इस पर उन्हें एनओसी दी गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज