मेवाड़ भील कोर में होगी 623 कांस्टेबल की भर्ती, स्थानीय युवाओं को मिलेगा मौका

बांसवाड़ा जिले में गठित मेवाड़ भील कोर की एक और बटालियन का मुख्यालय करीब 125 बीघा क्षेत्र में बनना प्रस्तावित है. इस बटालियन को स्थापित करने के लिए 110 करोड़ 73 लाख रुपए खर्च होने का अनुमान है. इसमें 1161 कांस्टेबलों की भर्ती की जाएगी, जिसमें स्थानीय युवकों को मौका दिया जाएगा.

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: June 2, 2018, 8:35 AM IST
मेवाड़ भील कोर में होगी 623 कांस्टेबल की भर्ती, स्थानीय युवाओं को मिलेगा मौका
राजस्थान सचिवालय
Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: June 2, 2018, 8:35 AM IST
बांसवाड़ा जिले में स्थित मेवाड़ भील कोर के प्रस्तावित 623 कांस्टेबलों की भर्ती का विज्ञापन जल्द ही जारी किया जाएगा. राज्य सरकार ने इसके लिए नियमों में बदलाव किया है. कार्मिक विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार अनुसूचित क्षेत्रों को पुन: नए सिरे से परिभाषित किया गया है. अधिसूचना के मुताबिक 19 मई 2018 के बाद जारी होने वाली सभी विज्ञप्तियों में अधिसूचना के प्रावधान लागू होंगे.

शुक्रवार को मुख्य सचिव डीबी गुप्ता की अध्यक्षता में सचिवालय में अहम बैठक हुई. बैठक में डीजीपी ओपी गल्होत्रा और गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव दीपक उप्रेती के साथ भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए नियमों में बदलाव पर मंथन किया गया. मुख्य सचिव की हरी झंडी मिलने के बाद कार्मिक विभाग ने कांस्टेबल भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी. राजस्थान पुलिस में फिलहाल 13179 पदों पर ही भर्ती हो रही है.



बांसवाड़ा जिले में गठित मेवाड़ भील कोर की एक और बटालियन का मुख्यालय करीब 125 बीघा क्षेत्र में बनना प्रस्तावित है. इस बटालियन को स्थापित करने के लिए 110 करोड़ 73 लाख रुपए खर्च होने का अनुमान है. इसमें 1161 कांस्टेबलों की भर्ती की जाएगी, जिसमें स्थानीय युवकों को मौका दिया जाएगा.  मुख्यमंत्री राजे ने इस वर्ष के बजट भाषण में एक और बटालियन स्थापित करने की घोषणा की थी. खैरवाड़ा में एक बटालियन पहले से ही स्थापित है. कांस्टेबलों की भर्ती की मंजूरी वित्त विभाग से मार्च में ही मिल गई थी, लेकिन विज्ञप्ति जारी नहीं की थी. अब जल्द ही विज्ञप्ति जारी की जाएगी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...