• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • REET Exam: बीकानेर में पकड़ा नकल गिरोह, 6-6 लाख रुपये में बेची गई डिवाइस लगी 25 चप्पलें ! Watch Video

REET Exam: बीकानेर में पकड़ा नकल गिरोह, 6-6 लाख रुपये में बेची गई डिवाइस लगी 25 चप्पलें ! Watch Video

स्लीपर में फिट गया डिवाइस.

स्लीपर में फिट गया डिवाइस.

Rajasthan Eligibility Examination for Teacher Update: रीट परीक्षा के दौरान पुलिस ने बीकानेर में एक ऐसे गिरोह का पकड़ा है जो चप्पलों में डिवाइस फिट (Device fitted slippers) करके नकल कराने के प्रयास में था. बताया जा रहा है कि डिवाइस लगी ऐसी करीब 25 चप्पलें प्रदेशभर में 6-6 लाख रुपये में बेची गई हैं.

  • Share this:

    बीकानेर/ जयपुर. REET परीक्षा में राजस्थानभर में नकल कराने और करने के प्रयासों के चौंकाने वाले मामले सामने आये हैं. राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Eligibility Examination for Teacher) में बीकानेर में पुलिस ने नकल गिरोह के शातिर मुखिया समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है. यह गिरोह डिवाइस लगी चप्पल (Device fitted slippers) के जरिये परीक्षा में नकल कराने के लिये सक्रिय था. पुलिस ने डिवाइस लगी चप्पल बरामद की है. बताया जा रहा है कि नकल कराने के लिये यह एक चप्पल 6 लाख रुपये में बेची गई थी. डिवाइस लगी यह चप्पल 25 लोगों को बेचने की बात सामने आई है. पुलिस ने इस चप्पल समेत कई मोबाइल और सिम भी बरामद की है. वहीं सीकर में कान के ऑपरेशन का बहाना कर एक परीक्षार्थी ब्लू टूथ छिपाकर केंद्र में घुस गया था.

    बीकानेर में गंगाशहर थाना पुलिस और डीएसटी ने संयुक्त कार्रवाई कर चप्पल गिरोह को पकड़ा है. पकड़े गये चप्पल गिरोह के सरगना तुलछीराम कालेर से पुलिस पूछताछ कर रही है. यहां इस कालेर समेत पकड़े गये पांच लोगों में एक सरकारी स्कूल का लैब असिस्टेंट है. वहीं तीन परीक्षार्थी पकड़े गये हैं. इन तीन परीक्षार्थियों में एक महिला परीक्षार्थी भी शामिल है. एएसपी शैलेन्द्र इंदोरिया सहित पुलिस अधिकारी पूरे मामले की जांच में जुटे हैं.

    REET BEd-BSTC Controversy: HRD मिनिस्ट्री के एक निर्णय से आमने सामने हुए लाखों अभ्यर्थी, जानिये पूरा मामला

    ब्लू टूथ छिपाकर केंद्र में घुसा अभ्यर्थी
    दूसरी तरफ सीकर में भी चौंकाने वाला मामला सामने आया है. सीकर जिले के नीमकाथाना में ब्लूटूथ से नकल करते एक अभ्यर्थी को पकड़ा गया है. आरोपी अभ्यर्थी का हाल ही में कान का ऑपरेशन हुआ था. वह उसकी आड़ में ब्लू टूथ छिपाकर केंद्र में घुस गया था. नीमकाथाना में पकड़ा गया परीक्षार्थी उद्धाराम बीकानेर का रहने वाला है. उसे नीमकाथाना के गंगा बाल निकेतन स्कूल में पकड़ा गया है.

    REET 2021: परीक्षा से पहले 13 लाख बीएड डिग्री धारकों को हाई कोर्ट का बड़ा झटका, जानिए- क्या है वजह?

    रीट परीक्षा में डमी परीक्षार्थी को पकड़ा
    जयपुर के गोविंदगढ़ में पुलिस ने रीट परीक्षा में डमी परीक्षार्थी को पकड़ा है. पुलिस ने उसके साथ ही उसके 3 अन्य सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया है. इनमें इस गिरोह का मुख्य सरगना पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. पकड़ा गया डमी अभ्यर्थी बिहार का बताया जा रहा है. इस गिरोह के तार दिल्ली, बिहार और भरतपुर से जुड़ रहे हैं. गोविन्दगढ़ का यह मामला कालू का बास के कृष्णा कॉलेज का है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज