• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News: 5 दिन तक यात्रा नहीं कर सकेंगे आम यात्री, मुश्किल होगा सफर, जानिए वजह

Rajasthan News: 5 दिन तक यात्रा नहीं कर सकेंगे आम यात्री, मुश्किल होगा सफर, जानिए वजह

रोडवेज सीएमडी संदीप वर्मा ने रीट अभ्यर्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया है.

रोडवेज सीएमडी संदीप वर्मा ने रीट अभ्यर्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया है.

Rajasthan Roadways: राजस्थान में आगामी 26 सितम्बर को होने वाली रीट की परीक्षा (REET Exam-2021) को लेकर रोडवेज ने तैयारियां पूरी कर ली है. इस परीक्षा में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के शामिल होने को देखते हुये रोडवेज ने 24 से 28 सितम्बर तक साधारण और एक्सप्रेस बसों में ऑन लाइन रिजर्वेशन बंद कर दिया है.

  • Share this:

जयपुर. रीट भर्ती परीक्षा (REET Exam-2021) को देखते हुये राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) ने 24 से 28 सितंबर तक ऑनलाइन रिजर्वेशन बंद कर दिया है. ऐसे में आम यात्री अब इन 5 दिनों में रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों में अग्रिम आरक्षण नहीं करा सकेंगे. वहीं जिन यात्रियों ने आदेश जारी होने से पहले बसों में अग्रिम आरक्षण करवा लिया है, उनकी भी सीटों को निरस्त कर दिया गया है. उन्हें टिकट की राशि के बराबर रिफंड की भी व्यवस्था की जा रही है. रोडवेज सीएमडी संदीप वर्मा ने रीट अभ्यर्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया है. रीट के अभ्यर्थियों के लिये राज्य सरकार की पूर्व की घोषणा के अनुसार रोडवेज में यात्रा फ्री रहेगी.

रीट के अभ्यर्थियों को निशुल्क यात्रा की छूट 11 दिन के लिये प्रदान की गई है. 26 सितम्बर को होने वाली रीट भर्ती परीक्षा को लेकर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने करीब साढ़े 16 लाख अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए हैं. परीक्षा को लेकर प्रदेश के 200 छोटे बड़े शहरों में 4 हजार से ज्यादा सेंटर बनाए गए हैं. इन परीक्षा सेंटर्स पर पहुंचने और परीक्षा के बाद घर जाने के लिए रीट अभ्यर्थी 20 सितम्बर से 30 सितम्बर तक रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों में निशुल्क यात्रा कर सकते हैं. यह इसलिये किया गया है ताकि रोडवेज पर सभी अभ्यर्थियों का लोड एक ही दिन में नहीं आये. हालांकि इस दौरान आम यात्री भी बस में यात्रा कर सकता है. लेकिन अभ्यर्थियों की भीड़ अधिक होने से उसे परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

इन बसों में आराम कर सकेंगे आम यात्री सफर
रीट अभ्यर्थियों की भीड़ के चलते आमजन के लिए साधारण और एक्सप्रेस बसों में यात्रा करना आसान नहीं होगा. लेकिन रोडवेज की डीलक्स, एसी और सुपर लग्जरी बसों में आम यात्री अग्रिम आरक्षण भी करा सकते हैं और आराम से यात्रा भी कर सकते हैं. क्योंकि इन श्रेणी की बसों में रीट अभ्यर्थियों को निशुल्क यात्रा देय नहीं है. हालांकि इसके लिए आमजन को साधारण और एक्सप्रेस बसों से अधिक किराया राशि का भुगतान करना होगा. उल्लेखनीय है कि राजस्थान में हाल ही में राजस्थान पुलिस के लिये हुई सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के दौरान भी आम आदमी को रोडवेज में सफर करने में खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज