• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • REET Paper Leak: भजनलाल निकला मास्टरमाइंड; पृथ्वीराज को WhatsApp पर भेजा था पेपर

REET Paper Leak: भजनलाल निकला मास्टरमाइंड; पृथ्वीराज को WhatsApp पर भेजा था पेपर

भजनलाल बिश्नोई ने ही रीट परीक्षा का WhatsApp पर पृथ्वीराज मीणा को भेजा था..

भजनलाल बिश्नोई ने ही रीट परीक्षा का WhatsApp पर पृथ्वीराज मीणा को भेजा था..

Bhajanlal Bishnoi News: गिरफ्तार पृथ्वीराज मीणा को भजनलाल ने ही WhatsApp पर J सीरीज का पेपर उपलब्ध करवाया था. भजनलाल जालोर के चितलवाना का निवासी बताया जा रहा है. पुलिस समेत कई भर्तियों में भी संदिग्ध रहा है. भजनलाल के तार बिहार-यूपी से जुड़े हैं.

  • Share this:

जयपुर. रीट परीक्षा कथित पेपर लीक मामले में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं. अब भजनलाल विश्नोई का नाम मास्टरमाइंड के तौर पर सामने आया है. गिरफ्तार पृथ्वीराज मीणा को भजनलाल ने ही WhatsApp पर J सीरीज का पेपर उपलब्ध करवाया था. इसके बाद पृथ्वीराज ने बत्तीलाल समेत आगे दर्जनभर से ज्यादा परीक्षार्थियों को पेपर बेचा था. अब एसओजी भजनलाल की गिरफ्तारी में जुटी है.
भजनलाल जालोर के चितलवाना का निवासी बताया जा रहा है. पुलिस समेत कई भर्तियों में भी संदिग्ध रहा है. भजनलाल के तार बिहार-यूपी से जुड़े हैं. लंबे समय से भर्तियों में फर्जीवाड़ा में लिप्त रहा है. जालोर पुलिस जोर-शोर से उसकी तलाश कर रही है.

जांच में सामने आया है कि रीट भर्ती परीक्षा का पेपर बाड़मेर और जालोर से ही आया था. सूत्रों की मानें तो भजनलाल ने सुबह 3:45 बजे पृथ्वीराज मीणा के वाट्सएप पर पेपर भेजा था. अब तक एसओजी ने 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पृथ्वीराज मीना, रवि कुमार मीना उर्फ रवि पागड़ी, रवि मीना, शिवदास मीना, बत्तीलाल मीना 17 अक्टूबर तक एसओजी की रिमांड पर हैं.

एसओजी की पूछताछ में पृथ्वीराज मीणा ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं. पृथ्वीराज ने ही पूछताछ में बताया कि उसने भजनलाल से ही पेपर लिया था और फिर उसे 5-12 लाख रुपये में अभ्यर्थियों को बेचा था.

रीट भर्ती परीक्षा में शुरू में बत्तीलाल मीणा का नाम मास्टरमाइंड के तौर पर सामने आया था. एसओजी ने बत्तीलाल को केदारनाथ से गिरफ्तार किया था लेकिन उससे जब पूछताछ की गई तो पृथ्वीराज मीणा का नाम सामने आया. पृथ्वीराज टोंक में जेईएन के तौर पर कार्यरत है. पुलिस ने फिर पृथ्वीराज मीणा और उसके दो साथियों को आगरा से गिरफ्तार किया. पृथ्वीराज मीणा ने पूछताछ में बताया कि उसने पेपर भजनलाल बिश्नोई से खरीदा है. फिर उसने यह पेपर 5-12 लाख रुपये में बेचा था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज