Home /News /rajasthan /

REET Paper Leak Case: शिक्षा संकुल से निकाला गया था पेपर, 1.22 करोड़ की डील आई सामने

REET Paper Leak Case: शिक्षा संकुल से निकाला गया था पेपर, 1.22 करोड़ की डील आई सामने

रीट पेपर लीक केस में एसओजी ने दो और अहम आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

रीट पेपर लीक केस में एसओजी ने दो और अहम आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

REET Paper Leak Case Update: राजस्थान में गत वर्ष हुई की सबसे बड़ी परीक्षा रीट के नकल प्रकरण की परतें दिन प्रतिदिन खुलती जा रही है. रीट परीक्षा पेपर लीक मामले की जांच में जुटी एसओजी ने इस केस में दो और अहम आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक आरोपी जयपुर स्थित शिक्षा संकुल से पेपर निकालने वाला है और दूसरा उस पेपर को लेने वाला है. इस केस में अब तक 1 करोड़ 22 लाख की डील होना सामने आया है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. रीट पेपर लीक केस (REET Paper Leak Case) की परतें दिन-प्रतिदिन खुलती जा रही है. रीट का पेपर लीक करने के बाद इसको लेकर 1 करोड़ 22 लाख रुपये का लेनदेन होना सामने आया है. एसओजी ने इस मामले में शिक्षा संकुल से पेपर चोरी करने वाले मुख्य आरोपी रामकृपाल मीणा को भी गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही उससे पेपर लेने वाले उदाराम पर भी एसओजी ने शिकंजा कस दिया है. पेपर लीक केस में अब तक 35 आरोपियों को पकड़ा जा चुका है. एसओजी पूरे मामले की पड़ताल करने में जुटी है. जांच का दायरा व्यापक होने के साथ ही अभी इसमें और भी खुलासे होने की संभावनाये जताई जा रही है.

अतिरिक्त महानिदेशक एटीएस एवं एसओजी अशोक राठौड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर बताया कि पेपर लीक केस मामले में दो और आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. इनमें शिक्षा संकुल से पेपर की चोरी करने वाले मुख्य अभियुक्त रामकृपाल मीणा और उससे पेपर लेने वाले उदाराम को गिरफ्तार किया गया है. राठौड़ ने बताया कि इस मामले में अब तक 35 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. मामले में तफ्तीश जारी है.

मुख्य आरोपी भजनलाल को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है
एसओजी अब इस बात की तह तक जाने का प्रयास कर रही है कि पेपर किस किस के पास पहुंचा था. किस-किस ने इस पेपर से फायदा उठाया है. एसओजी उन तमाम लोगों की जानकारी जुटाकर उन लोगों को डिसक्वालीफाई करवाएगी. रीट परीक्षा पेपर आउट प्रकरण के मुख्य आरोपी भजनलाल को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है.

रीट का पेपर 25 सितंबर को ही निकाल लिया गया था
भजनलाल से अनुसंधान करने पर सामने आया कि रीट का पेपर भजनलाल विश्नोई को उदाराम विश्नोई पुत्र जगराम निवासी ग्राम रणोदर तहसील चितलवाना जिला जालोर की ओर से दिया गया था. उदाराम को रामकृपाल मीणा पुत्र नोनदाराम निवासी जगन्नाथपुरी, गोपालपुरा बाइपास जयपुर की ओर से शिक्षा संकुल जयपुर में स्थित पेपर संग्रहण केन्द्र से परीक्षा से पूर्व दिनांक 25 सितंबर 2021 को ही पेपर निकालकर दे दिया गया था.

गिरोह का पूरा पर्दाफाश हो गया है
राठौड़ ने बताया कि REET परीक्षा-2021 का पेपर आउट करने वाले गिरोह का पूरा पर्दाफाश हो गया है. एसओजी अब उदाराम और रामकृपाल मीणा से गहन पूछताछ कर रही है. प्रकरण से जुड़े गिरोह के अन्य अभियुक्तों और लाभार्थियों की जानकारी प्राप्त की जा रही है.

Tags: Crime story, Jaipur news, Rajasthan news, REET exam

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर