• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • REET Paper Leak: पृथ्वीराज मीणा निकला मास्टरमाइंड, 40 लाख में खरीदा था पेपर, उगले कई राज़

REET Paper Leak: पृथ्वीराज मीणा निकला मास्टरमाइंड, 40 लाख में खरीदा था पेपर, उगले कई राज़

REET पेपर उपलब्ध करवाने वाला मुख्य सरगना पृथ्वीराज

REET पेपर उपलब्ध करवाने वाला मुख्य सरगना पृथ्वीराज

REET Exam Paper Leak Case: रीट पेपर लीक मामले में एसओजी धड़ाधड़ गिरफ्तारियां कर रही है. इस पूरे प्रकरण के तार जालोर-बाड़मेर से भी जुड़े हैं. इसी बीच मास्टरमाइंड पृथ्वीराज मीणा को आगरा से गिरफ्तार किया गया है. पृथ्वीराज नरेगा में जूनियर इंजीनियर है. पृथ्वीराज ने 40 लाख में रीट का पेपर खरीदा था.

  • Share this:

    जयपुर. REET पेपर लीक (REET paper leak) मामले में पुलिस ने पांच और आरोपियों को गिरफ्तार आगरा से किया है. इनमें से एक आरोपी पूरे प्रकरण का मास्टरमाइंड (Mastermind) बताया जा रहा है. मास्टरमाइंड पृथ्वीराज मीणा को आगरा से गिरफ्तार किया गया है. पृथ्वीराज नरेगा में जूनियर इंजीनियर है. पृथ्वीराज ने 40 लाख में रीट का पेपर खरीदा था. फिर पेपर को दूसरे आरोपी बत्तीलाल को 5 से 10 लाख में बेच दिया था. मामले में अब तक 19 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

    इस पूरे मामले की जांच जयपुर में एसओजी पुलिस कर रही है. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि बत्तीलाल ने पेपर का अभ्यर्थियों से 12-12 लाख में सौदा किया था. एसओजी को एक और कामयाबी मिली है, जिसमें सवाईमाधोपुर पुलिस की मदद से गैंग में शामिल तीन आरोपियों को सोमवार को आगरा से धर दबोचा. इनमें पृथ्वीराज मीणा, रवि पागड़ी और रवि मीणा उर्फ रवि जीनापुर है.

    पेपर उपलब्ध करवाने वाला मुख्य सरगना पृथ्वीराज
    जांच में यह सामने आया कि REET परीक्षा से पेपर मुहैया करवाने वाला असली मास्टरमाइंड पृथ्वीराज मीणा है. वह सवाईमाधोपुर का रहने वाला है और नरेगा में जूनियर इंजीनियर है. उसकी पोस्टिंग उनियारा में अलीगढ़ पंचायत समिति में थी. अप्रैल महीने में ही वह सवाईमाधोपुर में ट्रांसफर होकर आया था. करीब 10 साल तक पृथ्वीराज मीणा ने पश्चिमी राजस्थान के एक जिले में नौकरी की थी. इस बीच उसके संपर्क पेपर उपलब्ध करवाने गैंग के सदस्यों से हो गए. REET भर्ती परीक्षा में भी गैंग के संपर्क में आकर पृथ्वीराज ने पेपर खरीदा था. इसके बाद 5 से 10 लाख रुपए में बत्तीलाल को पेपर उपलब्ध करवाए.

    REET Paper Leak: बत्तीलाल मीणा ने उगले राज, विश्नोई गैंग से जुड़े हैं तार, 3 और आरोपी गिरफ्तार

    निजी स्कूल में सॉल्व करवाया गया था पेपर
    दूसरा आरोपी रवि मीणा जीनापुर एक स्कूल संचालक है. वह वर्ष 2011-12 में सवाईमाधोपुर में राजकीय कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुका है. प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि रवि के स्कूल में परीक्षा के दिन सेंटर नहीं आया था, लेकिन पृथ्वीराज और बत्तीलाल की मदद से रवि मीणा के स्कूल में रीट परीक्षा शुरू होने से पहले ही पेपर को सॉल्व किया गया. इसके बाद ही गैंग से मिलीभगत में शामिल परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर थोड़ी देरी से प्रवेश करवाया गया.

    बिजली विभाग में हेल्पर है तीसरा आरोपी
    आगरा से पकड़ा गया तीसरा आरोपी रवि पागड़ी है. वह भी सवाईमाधोपुर में ही बिजली विभाग में हेल्पर है. पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि आरोपी रवि, गैंग के मुख्य सरगना पृथ्वीराज मीणा और रवि मीणा उर्फ रवि जीनापुर के साथ मिलकर परीक्षा से पहले ग्राहक तलाश करता है. उनसे सौदा कर पेपर उपलब्ध करवाने और सॉल्व करवाने में मदद करता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज