REET Exam: 1-2 दिन में तय होगी तारीख, शिक्षा राज्यमंत्री ने ली अहम बैठक

शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को रीट एग्जाम का रोडमैप तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं.
शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को रीट एग्जाम का रोडमैप तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं.

प्रदेश में शिक्षक भर्ती (Teacher recruitment) को लेकर एंट्रेंस एग्जाम यानी रीट (REET) की तैयारी कर रहे लाखों बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर (Good News) है. राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा-रीट एग्जाम को लेकर अगले 1-2 दिन में तारीख तय (Date will be decided) हो जाएगी.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में शिक्षक भर्ती (Teacher recruitment) को लेकर एंट्रेंस एग्जाम यानी रीट (REET) की तैयारी कर रहे लाखों बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर (Good News) है. राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा-रीट एग्जाम को लेकर अगले 1-2 दिन में तारीख तय (Date will be decided) हो जाएगी. शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने गुरुवार को राजधानी जयपुर में सचिवालय (Secretariat) में इस मसले को लेकर अधिकारियों के साथ अहम बैठक की.

रीट को लेकर गंभीर हैं सीएम गहलोत
राज्यमंत्री डोटासरा ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को रीट एग्जाम का रोडमैप तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा दिए गए रोडमेप को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सौंपा जाएगा. उसके बाद रीट परीक्षा की तारीख तय की जाएगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट को लेकर गंभीर हैं. मुख्यमंत्री के दिशा निर्देश पर ही शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों की अहम बैठक बुलाई गई थी.

बैठक में ये अधिकारी हुए शामिल
बैठक में शासन सचिव, निदेशक स्कूल शिक्षा विभाग (प्रारंभिक शिक्षा), निदेशक माध्यमिक शिक्षा, सचिव माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और विशेष अधिकारी राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर शामिल हुए.



स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा भी तय समय पर होगी
उल्लेखनीय है कि स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा के मामले में भी सरकार ने अभ्यर्थियों की परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग को गुरुवार को सिरे से नकार दिया है. परीक्षा की तिथि बढ़ाई जाए या नहीं इसके लिए सीएम ने पिछले दिनों कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया था. कैबिनेट सब कमेटी ने परीक्षा की तिथि आगे नहीं बढ़ाने का फैसला लिया है. अब परीक्षा तय समय यानी 3 जनवरी से 13 जनवरी के बीच ही होगी. आरपीएससी इस परीक्षा का कार्यक्रम पहले ही जारी कर चुका है. परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर अभ्यर्थी बीजेपी सांसद किरोड़ीलाल मीणा के नेतृत्व में राजधानी जयपुर में धरने पर बैठे हुए थे.

 

स्कूल व्याख्याता भर्ती: सरकार ने परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने से किया इनकार 

Jaipur Bomb Blast Case: गुलाबी नगरी के गुनाहगारों को आज 4 बजे सुनाई जाएगी सजा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज