राहत: RTDC कर्मचारियों को मिलेगा बकाया वेतन, CM गहलोत ने 8 करोड़ रुपए के ऋण को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पर्यटन निगम को 8 करोड़ रुपए का ब्याज मुक्त ऋण देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पर्यटन निगम को 8 करोड़ रुपए का ब्याज मुक्त ऋण देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

राजस्थान पर्यटन विकास निगम (RTDC) कर्मचारियों के इस वर्ष जनवरी से मई तक का बकाया वेतन एवं अन्य भुगतान जल्द किया जाएगा. CM अशोक गहलोत ने निगम को 8 करोड़ रुपए का ब्याज मुक्त ऋण देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान पर्यटन विकास निगम कर्मचारियों के इस वर्ष जनवरी से मई तक का बकाया वेतन एवं अन्य भुगतान जल्द कर दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने निगम को 8 करोड़ रुपए का ब्याज मुक्त ऋण देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. राजस्थान पर्यटन विकास निगम (RTDC) के कार्मिकों के जनवरी से मई 2021 की अवधि के बकाया वेतन आदि का जल्द ही भुगतान किया जाएगा.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड-19 की विषम परिस्थितियों में पर्यटन कार्मिकों को राहत देने के दृष्टिगत वेतन आदि बकाया के भुगतान के लिए निगम को 8 करोड़ रूपए का ब्याज मुक्त ऋण देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. वित्त विभाग के प्रस्ताव के अनुसार, कोविड-19 महामारी तथा आवागमन पर प्रतिबंधों के कारण आरटीडीसी की पर्यटन से जुड़ी गतिविधियां संचालित नहीं होने के चलते निगम कार्मिकों के वेतन सहित अन्य भुगतान कई माह से लंबित हैं. ऐसे में, कर्मचारियों की विषम आर्थिक परिस्थितियों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने निगम को वेतन सहित अन्य बकाया भुगतान के लिए यह ऋण राशि देने का संवेदनशील निर्णय लिया है.

टेक्नोलाॅजी संस्थाओं के लिए 8 करोड़ स्वीकृत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में फिनटेक डिजिटल यूनिवर्सिटी और जयपुर में राजस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड लर्निंग डीम्ड यूनिवर्सिटी और राजीव गांधी सेन्टर फाॅर एडवांस्ड टेक्नोलाॅजी संस्थाओं की स्थापना के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने इन तीन संस्थाओं के गठन के क्रम में विभिन्न क्षेत्रों के सलाहकारों (कंसल्टेंट) की सेवाएं लेने के लिए 8 करोड़ रूपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान का अनुमोदन कर दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज