• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राहतभरी खबर: प्रदेश में राशन की दुकानें अब महीने में 30 दिन खुलेंगी

राहतभरी खबर: प्रदेश में राशन की दुकानें अब महीने में 30 दिन खुलेंगी

1 से 15 तारीख तक दुकान पूरे दिन खुलेगी, जबकि 16 से 30 तारीख तक प्रतिदिन 3 घंटे दुकान खोली जाएगी. फाइल फोटो

1 से 15 तारीख तक दुकान पूरे दिन खुलेगी, जबकि 16 से 30 तारीख तक प्रतिदिन 3 घंटे दुकान खोली जाएगी. फाइल फोटो

प्रदेश में राशन की दुकानें (Ration Shops) अब महीने में सभी 30 दिन खुलेंगी. उपभोक्ताओं (Consumers) को राहत देने के लिए यह निर्णय लिया गया है. इसके तहत राशन की दुकानें 15 दिन फुल टाइम (Full time) और 15 दिन सीमित समय (Limited Time) के लिए खुलेंगी.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में राशन की दुकानें (Ration Shops) अब महीने में सभी 30 दिन खुलेंगी. उपभोक्ताओं (Consumers) को राहत देने के लिए यह निर्णय लिया गया है. इसके तहत राशन की दुकानें 15 दिन फुल टाइम (Full time) और 15 दिन सीमित समय (Limited Time) के लिए खुलेंगी. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा (Minister Ramesh Meena) ने मंगलवार को विभाग की समीक्षा लेने के बाद यह जानकारी दी. वहीं नए राशन डीलर बनाने के लिए आवंटन कमेटियां भी बनाई जा रही है.

1 से 15 तारीख तक दुकान पूरे दिन खुलेगी
इंदिरा गांधी पंचायतीराज संस्थान में हुई समीक्षा बैठक में सभी जिलों के रसद अधिकारी शामिल हुए. मंत्री रमेश मीणा ने कहा कि 1 से 15 तारीख तक दुकान पूरे दिन खुलेगी, जबकि 16 से 30 तारीख तक प्रतिदिन 3 घंटे दुकान खोली जाएगी ताकि उपभोक्ता किसी भी दिन आकर गेहूं ले सके. उन्होंने कहा कि कहीं-कहीं अधिकारियों की शिकायतें भी मिली है. उन्हें सख्त हिदायत दी गई है. अधिकारियों को खाद्य सुरक्षा योजना में वंचित लोगों को जोड़े जाने और अपात्र लोगों को हटाए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

बड़ी संख्या में अपात्र लोग मिल रहे हैं
मंत्री मीणा ने कहा कि जांच में बड़ी संख्या में अपात्र लोग मिल रहे हैं. योजना में अपात्र लोगों के नाम दर्ज करवाने वाले सरकारी कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज करवाने और विभागीय कार्रवाई के लिए संबंधित विभागों को लिखे जाने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा कि विभाग नॉन पीडीएस जल्द शुरू करने की तैयारी कर रहा है. इसके साथ ही नए राशन डीलर बनाने के लिए आवंटन कमेटियां बनाए जाने की भी शुरुआत कर दी गई है. बैठक में कई अहम बिन्दुओं पर चर्चा की गई. उल्लेखनीय है कि गहलोत सरकार ने अपने एक साल के कार्यकाल के दौरान आमजन को राहत देने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. उसी कड़ी में सरकार यह कदम भी आम आदमी के लिए राहत भरा साबित होगा.

राज्य सरकार के मंत्रियों की परफॉर्मेंस पर कांग्रेस हाईकमान की नजर

उदयपुर: 4 शातिर चोर, 4 राज्यों में निशाना, 300 से ज्यादा वारदातें

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज