होम /न्यूज /राजस्थान /आरक्षण मामलाः सरकार-गुर्जरों की 7 घंटे की वार्ता विफल, REET पर अटका पूरा पेंच

आरक्षण मामलाः सरकार-गुर्जरों की 7 घंटे की वार्ता विफल, REET पर अटका पूरा पेंच

तीन मांगों को लेकर गुर्जरों से सहमति बन गई,लेकिन चौथी मांग रीट भर्ती को लेकर पूरा पैच फंसा है.

तीन मांगों को लेकर गुर्जरों से सहमति बन गई,लेकिन चौथी मांग रीट भर्ती को लेकर पूरा पैच फंसा है.

Gujjar Reservation Issue: गुर्जर नेता विजय बैंसला का कहना है कि कल की मीटिंग से हमें उम्मीद है कि कुछ हल निकल जाए,क्यों ...अधिक पढ़ें

जयपुर. राजस्थान सरकार और गुर्जरों की दूसरे दिन भी 7 घंटे की वार्ता पूरी तरह से बेनतीजा रही. अब कल फिर से सरकार के साथ गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के साथ शाम 5 बजे वार्ता होगी. सूत्रों की मानें तो तीन मांगों को लेकर गुर्जरों से सहमति बन गई,लेकिन चौथी मांग रीट भर्ती को लेकर पूरा पेंच फंसा है. रीट भर्ती-2018 की प्रकियाधीन भर्तियों में गुर्जर 5 फीसदी आरक्षण की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार नियमों के तहत इस भर्ती में अभ्यर्थियों को लाभ नहीं दे सकती है.

वार्ता में मौटे तौर पर तीन मांगों पर लगभग सहमति बन चुकी है, जिनमें देवनारायण योजना को लेकर गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति संतुष्ट दिखी है. देवनारायण योजना को मजबूत करने को लेकर संघर्ष समिति की मांग थीय इसके अलावा आरक्षण आंदोलन में लगे मुकदमों को लेकर भी सहमति लगभग बन चुकी है.
आंदोलन के दौरान गुर्जर समुदाय पर शेष 37 मुकद्मों को वापस लेने की मांग की जा रही है. मंत्री अशोक चांदना का कहना है कि एक मांग पर सहमति नहीं बन पाई, जिसको लेकर 5 बजे फिर से मीटिंग होगी. शाम करीब पांच बजे बैठक से निकलकर मंत्री अशोक चांदना सीएमआर के लिए मुख्यमंत्री से मिलने के लिए रवाना हुए थे.इसके तीन घंटे बाद वार्ता फिर से शुरू होगी. तीनों मंत्री अशोक चांदना,बीडी कल्ला,राजेंद्र यादव और देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष जोगेंद्र आवाना सीएम से मिलकर पहुंचे थे.

समाधान की उम्मीद- गुर्जर नेता
वहीं, गुर्जर नेता विजय बैंसला का कहना है कि कल की मीटिंग से हमें उम्मीद है कि कुछ हल निकल जाए,क्योंकि उम्मीद पर ही दुनिया कायम है.उन्होंने सीएम की तारीफ करते हए कहा कि सीएम गहलोत युवाओं को लेकर पूरी तरह से गंभीर हैं.हमें उम्मीद है कि कल कोई निष्कर्ष निकलेगा.

Tags: Bjp rajasthan, CM Rajasthan, Jat reservation

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें