लाइव टीवी

मांगें नहीं मानी गई तो 2 दिसंबर से हड़ताल करेंगे रेजिडेंट डॉक्टर्स

Sachin Sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 29, 2019, 1:10 PM IST
मांगें नहीं मानी गई तो 2 दिसंबर से हड़ताल करेंगे रेजिडेंट डॉक्टर्स
डॉक्टरों ने मांगों को लेकर सरकार को दिया अल्टीमेटम

रेजिडेंट डॉक्टर्स (Resident Doctors) ने आवास मुहैया कराने, आवास के अभाव में हाउस रेंट अलाउंस देने, पीजी और सुपर स्पेशलिटी की फीस को कम करने और सीनियर रेजिडेंटशिप के लिए 1 साल की सर्विस की अनिवार्यता को समाप्त करने की मांग की है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश भर में रेजिडेंट डॉक्टर्स (Resident Doctors) एक बार फिर रुठे हुए दिखाई दे रहे हैं. रेजिडेंट डॉक्टरों ने आज बांह पर काली पट्टी बांधकर काम करते हुए सरकार के रवैये के प्रति अपनी नाराजगी जताई. रेजिडेंट डॉक्टर्स ने आज पहले प्रदर्शन और फिर सुबह 9 बजे काली पट्टी बांधकर कार्य पर चले गए. जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (Jaipur Association of Resident Doctors) की जीबीएम में निर्णय लिया गया कि सरकार यदि 2 दिसंबर तक रेजिडेंट डॉक्टर्स की चारों मांगों पर सकारात्मक एक्शन नहीं लेती है तो 3 दिसंबर को सुबह 9 बजे से पूरे प्रदेश में
अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite Strike) की जाएगी.

संपूर्ण कार्य बहिष्कार की चेतावनी

जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स के अध्यक्ष डॉ. अजित बागड़ा ने एसीएस रोहित कुमार सिंह पर उनसे मिलने गए प्रतिनिधिमंडल के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया. रेजिडेंट डॉक्टर्स एसीएस के बर्ताव से खफा दिखाई दिए, साथ ही रेजिडेंट डॉक्टर्स चार सूत्री मांगों को लेकर भी आंदोलनरत हैं. रेजिडेंट

डॉक्टर्स का कहना है कि आगामी 2 दिसंबर को उनकी चिकित्सा मंत्री के साथ बैठक होने वाली है. अगर इस बैठक में उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी तो वे संपूर्ण कार्य बहिष्कार करने को मजबूर हो जाएंगे. इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी. उन्होंने कहा कि सरकार को मांगों पर विचार करने के लिए पर्याप्त समय दिया गया है.

रेजिडेंट डॉक्टर्स ने पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है.


बता दें कि रेजिडेंट डॉक्टर्स ने पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है. इसके अलावा आवास मुहैया कराने, आवास के अभाव में हाउस रेंट अलाउंस देने, पीजी और सुपर स्पेशलिटी की फीस को कम करने और सीनियर रेजिडेंटशिप के लिए 1 साल की सर्विस की अनिवार्यता को समाप्त करने की मांग की है.
Loading...

ये भी पढ़ें - आज जयपुर में सड़क पर उतरेगी कांग्रेस,CM गहलोत, पायलट, मंत्री, MLA का पैदल मार्च

ये भी पढ़ें - टोंक : 4 अलग सड़क दुर्घटनाओं में 3 लोगों की मौत, गंभीर घायल जयपुर रेफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 1:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...