बहादुरी को मिला मान, बच्चों ने मासूम को दरिंदगी से बचाया, पुलिस ने किया सम्मान

मासूम बच्चियों के साथ आए दिन हो रही यौन दुराचार की घटनाओं के बीच जयपुर के चार किशोरों ने अपनी सूझबूझ और हिम्मत से एक मासूम को दरिंदगी का शिकार होने ने बचाकर अच्छे नागरिक होने का परिचय दिया है.

News18 Rajasthan
Updated: July 6, 2019, 11:58 AM IST
बहादुरी को मिला मान, बच्चों ने मासूम को दरिंदगी से बचाया, पुलिस ने किया सम्मान
पुलिस मुख्यालय में एडीजी बीएल सोनी के साथ बच्चे। फोटो ट्वीटर
News18 Rajasthan
Updated: July 6, 2019, 11:58 AM IST
मासूम बच्चियों के साथ आए दिन हो रही यौन दुराचार की घटनाओं के बीच जयपुर के चार किशोरों ने अपनी सूझबूझ और हिम्मत से एक मासूम को दरिंदगी का शिकार होने ने बचाकर अच्छे नागरिक होने का परिचय दिया है. उनकी इस बहादुरी से खुश होकर पुलिस ने चारों बच्चों को शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय बुलाकर उन्हें सम्मानित किया.

पहाड़ियों में ले गया था मासूम को आरोपी
दरअसल गुरुवार को जवाहर नगर इलाके में कच्ची बस्ती के चार बच्चे मनीष (15), अमित (18), रोहित (18) और बादल (14) क्रिकेट खेल रहे थे. इसी दौरान एक व्यक्ति सात साल की मासूम बालिका को पहाड़ियों में ले गया और वहां दुष्कर्म करने का प्रयास करने लगा. मासूम की चीखें सुनकर चारों बच्चे मौके पर पहुंचे और उसे दरिंदे के कब्जे से छुड़ा लिया. यही नहीं चारों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले भी कर दिया.

पुलिस ने मुख्यालय बुलाकर किया बच्चों को सम्मानित

बच्चों की इस बहादुरी से गद्गद पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को चारों को पुलिस मुख्यालय बुलाया. वहां अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीएल सोनी ने उनको स्मृति चिन्ह, प्रमाण-पत्र और नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया और उनकी हौसला अफजाई करते हुए कहा कि बच्चों ने जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाई है.

शास्त्रीनगर में पांच दिन पहले हो चुकी है वारदात
उल्लेखनीय है कि गत सोमवार रात को जयपुर के शास्त्री नगर इलाके में सात साल की एक मासूम बच्ची से यौन दुराचार किया गया था. उसके बाद शास्त्रीनगर समेत उससे जुड़े विभिन्न इलाकों में लोग आक्रोशित हो गए थे और माहौल बिगड़ गया था. हालात को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने चार दिन तक 13 थाना इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद करवा दी थी. वह आरोपी अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है.
Loading...

जयपुर में इंटरनेट सेवा हुई बहाल, आरोपी अभी तक फरार 

सुर्खियां: अवैध बजरी में प्रकरण में नप गए तीन एसपी
First published: July 6, 2019, 11:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...