प्रवक्ताओं के टीवी बहसों में जाने पर पाबंदी का हो सकता है कांग्रेस को निकाय चुनावों में नुकसान

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस ने अपने प्रवक्ताओं के टीवी बहसों में जाने पर पाबंदी लगा दी है. राजस्थान में अब निकाय चुनाव होने जा रहे हैं और कांग्रेस को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है.

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 3:10 PM IST
प्रवक्ताओं के टीवी बहसों में जाने पर पाबंदी का हो सकता है कांग्रेस को निकाय चुनावों में नुकसान
कांग्रेस प्रवक्ता अर्चना शर्मा खाली समय में कर रही हैं गार्डनिंग का शौक पूरा
Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 3:10 PM IST
जयपुर. कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों की हार के बाद टीवी बहसों (Tv debate) में अपने प्रवक्ताओं ( spokesperson) के जाने पर पाबंदी (ban) लगा दी है. प्रवक्ताओं के टीवी बहसों में जाने पर पाबंदी के साइड इफेक्ट (side effect) भी दिखने लगे हैं. कांग्रेस (congress) प्रवक्ताओं के बहस में नहीं जाने का  फैसला अब राज्य की कांग्रेस सरकार के लिए नुकसानदेह (harmful) साबित हो रहा है. टीवी बहसों में भाजपा आक्रमक तरीके से सरकार को कानून- व्यवस्था सहित प्रमुख मुद्दों पर घेर रही है लेकिन सामने जवाब देने के लिए कांग्रेस का कोई प्रवक्ता नहीं होता.

बीजेपी को मिल गया खुला मैदान 

इस वजह से भाजपा को सरकार को घेरने का खुला मैदान मिल गया है. दो माह बाद शहरी निकायों के चुनाव हैं और अगले साल फरवरी में पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव हैं. कांग्रेस का बहस से दूर भागना निकाय और पंचायत चुनावों में नुकसान का कारण बन सकता है, इसे लेकर पार्टी के भीतर सवाल भी उठने लगे हैं.

अपना बिजनेस संभाल रहे कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश चौधरी की नजर में प्रतिबंध लगाना सही


इस प्रतिबंध के बाद अब कांग्रेस के प्रवक्ताओं के पास समय खूब है, पहले बहस में पैनलिस्ट भेजने से लेकर तैयारी तक के लिए वक्त देना होता था, अब पाबंदी के बाद प्रवक्ता खाली हैं. खाली समय में अब कोई कांग्रेस प्रवक्ता घर परिवार को वक्त दे रहा है तो कोई खाली वक्त में घर के गार्डन की देखभाल से लेकर व्यापार तक मे हाथ बंटा रहा है. कांग्रेस प्रवक्ता अर्चना शर्मा टीवी बहसों से बचे समय में अपने गार्डनिंग के शौक को पूरा करती हैं. कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश चौधरी इन दिनों शाम का वक्त अपने मेटल और रेस्टोरेंट कारोबार को दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- गहलोत ने राजस्थान का रिपोर्ट कार्ड सोनिया को सौँपा, यहां- पढ़ें-टॉप-5 खबरें

प्रदेश कांग्रेस में सोनिया नहीं राहुल गांधी हैं अब भी पोस्टर ब्वॉय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 3:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...