लाइव टीवी

प्रदेश में बदला मौसम, श्रीगंगानगर में जोरदार तो चूरू में हल्की बारिश, तापमान गिरा

News18 Rajasthan
Updated: June 16, 2019, 11:12 AM IST
प्रदेश में बदला मौसम, श्रीगंगानगर में जोरदार तो चूरू में हल्की बारिश, तापमान गिरा
श्रीगंगानगर में बरसी राहत की बूंदें। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

भीषण गर्मी से जूझ रहे प्रदेश में मौसम के बदलाव से कुछ राहत मिली है. श्रीगंगानगर में जहां करीब दो-ढाई घंटे अच्छी बारिश हुई वहीं, चूरू में हल्की बारिश से मौसम से सुहावना हो गया. बीकानेर में चली ठंडी हवाओं के झौंकों ने लोगों को गर्मी से राहत दी है.

  • Share this:
भीषण गर्मी से जूझ रहे प्रदेश में मौसम के बदलाव से कुछ राहत मिली है. श्रीगंगानगर में जहां करीब दो-ढाई घंटे अच्छी बारिश हुई वहीं, चूरू में हल्की बारिश से मौसम से सुहावना हो गया. बीकानेर में चली ठंडी हवाओं के झौंकों ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. मौसम में आए बदलाव के बाद पारा अब कुछ नीचे आया है.

श्रीगंगानगर में आधी रात को बरसे बादल
गत 31 मई को 49.6 डिग्री के साथ 75 साल की गर्मी का रिकॉर्ड तोड़ चुके श्रीगंगानगर में शनिवार आधी रात को राहत की बूंदें बरसनी शुरू हुई तो गर्मी में बेचैन हो रहे लोगों को सुकून मिला. करीब दो से ढाई घंटे तक यहां बारिश का दौर चला. इस दौरान करीब आधे घंटे तक तो बादल यहां जमकर बरसे, इससे शहर में पानी ही पानी हो गया. उसके बाद रिमझिम बारिश का दौर चलता रहा. लंबे समय बाद लोगों को रविवार को सुहावनी सुबह देखने को मिली. बारिश श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय समेत पूरे जिले में हुई.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में इस दिन दस्तक देने वाला है मानसून

चूरू में हल्की बारिश से सुहावना हुआ मौसम
इस बार गर्मी में 1 जून को 50.8 डिग्री तापमान के साथ ऑल टाइम हाई तापमान का रिकॉर्ड बना चुके चूरू जिले में भी मौसम ने रविवार को सुबह पलटा खाया. सुबह-सुबह चले ठंडी हवाओं के झौंकों ने लोगों को राहत प्रदान की. उसके बाद चूरू जिला मुख्यालय समेत सुजानगढ़ क्षेत्र में हुई हल्की बारिश से लोगों का तन-मन खिल उठा. लगातार आग बरसा रहा सूरज सुबह से यहां बादलों में दुबका रहा. बीकानेर में मौसम ने करवट तो ली, बादल बरसे नहीं. वहां सुबह बादल छाए और ठंडी हवाएं चली.

यह भी पढ़ें- जोधपुर में गाय के मालिकाना हक का अनूठा फैसला
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 16, 2019, 11:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...