लाइव टीवी

टिड्डी टेरर पर VC, राजस्व मंत्री ने 2 दिन में रिपोर्ट अपलोड करने के दिए निर्देश

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: January 14, 2020, 4:05 PM IST
टिड्डी टेरर पर VC, राजस्व मंत्री ने 2 दिन में रिपोर्ट अपलोड करने के दिए निर्देश
पश्चिमी राजस्थान के छह जिलों में करीब 700 गांवों में टिड्डी दल के प्रकोप से फसल नष्ट हुई है

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) ने आज सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 6 जिलों के जिला कलेक्टर के साथ में टिड्डी (Grass Hopper) प्रभावित क्षेत्र के किसानों को मुआवजा देने को लेकर चर्चा की. उन्होंने सभी जिला कलेक्टरों को दो दिनों के अंदर गिरदावरी रिपोर्ट अपलोड करने को कहा है.

  • Share this:
जयपुर. पश्चिमी राजस्थान में टिड्डी दल के प्रकोप से पीड़ित किसानों को जल्द मुआवजा देने के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के निर्देश के बाद अब राजस्व मंत्री हरीश चौधरी (Revenue Minister Harish Chaudhary) ने अधिकारियों को अगले 2 दिन में गिरदावरी रिपोर्ट अपलोड करने के निर्देश दिए हैं. राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने आज सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 6 जिलों के जिला कलेक्टर के साथ में टिड्डी प्रभावित क्षेत्र के किसानों को मुआवजा देने को लेकर चर्चा की. इस दौरान हरीश चौधरी ने सभी जिला कलेक्टर को कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार किसानों को लेकर गंभीर है.

किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा देने के निर्देश

पिछले दिनों जिस तरीके से पश्चिमी राजस्थान में टिड्डी दल के प्रकोप से किसानों की फसल नष्ट हुई है, उससे किसानों को राहत देने के लिए सरकार उन्हें जल्द मुआवजा देगी. ऐसे में सभी जिला कलेक्टर अपने अपने क्षेत्र के तहसीलदार और पटवारी को अगले 2 दिन में गिरदावरी रिपोर्ट का कार्य पूर्ण करके रिपोर्ट भिजवाने का निर्देश करें.

Harish chaudhary
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कलेक्टरों के साथ में टिड्डी प्रभावित क्षेत्र के किसानों को मुआवजा देने के बारे में चर्चा की.


6 जिले के 700 गांव टिड्डी दल से प्रभावित

राजस्व मंत्री ने इसके साथ ही कहा कि सरकार की तरफ से मुआवजे के लिए फाइल राज्य निर्वाचन आयोग के पास अनुमति के लिए भेजी गई है, जहां से अनुमति मिलने के साथ ही सभी किसानों को मुआवजा दिया जाएगा. हम आपको बता दें कि पश्चिमी राजस्थान के 6 जिले जिनमें बीकानेर, जोधपुर, पाली, बाड़मेर, जैसलमेर और जालौर शामिल हैं. इनके करीब 700 गांव टिड्डी दल से प्रभावित हुए हैं.

यह भी पढ़ें: श्रीगंगानगर जिला कलेक्टर की खेत सिंचाई करते हुए Video Viral, कही ये बात चाइनीज मांझे को अलविदा कहने का संदेश देगी ये पतंगे, पक्षियों की भी बचेगी जान

अजमेर: तीन दिन की मशक्कत के बाद ग्रामीणों के कब्जे में आया खूंखार मादा पैंथर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 4:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर