लाइव टीवी

Delhi smog reaches Jaipur: जयपुर में दिल्ली जैसे हालात, CM गहलोत ने बताया- स्वास्थ्य आपातकाल

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 9:10 AM IST
Delhi smog reaches Jaipur: जयपुर में दिल्ली जैसे हालात, CM गहलोत ने बताया- स्वास्थ्य आपातकाल
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि दिल्ली और राजस्थान सहित पड़ोसी राज्यों में प्रदूषण का बढ़ता स्तर गंभीर चिंता का विषय है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा है कि दिल्ली (Delhi) और राजस्थान (Rajasthan) सहित पड़ोसी राज्यों में प्रदूषण का बढ़ता स्तर गंभीर चिंता का विषय है. यह एक स्वास्थ्य आपातकाल (Public Health Emergency) है, जिसे दिल्ली सरकार अकेले नहीं सुलझा सकती.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 9:10 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने दिल्ली और राजस्थान सहित पड़ोसी राज्यों में प्रदूषण (Air Pollution) के बढ़ते स्तर पर चिंता व्यक्त करते हुए केन्द्र सरकार से इसका समाधान निकालने के लिए नेतृत्वकारी भूमिका निभाने को कहा. गहलोत ने रविवार को ट्वीट के जरिये कहा कि दिल्ली (Delhi) और राजस्थान (Rajasthan) सहित पड़ोसी राज्यों में प्रदूषण का बढ़ता स्तर गंभीर चिंता का विषय है. लोग लंबे समय से पीड़ित हैं खासकर बच्चे और बुजुर्ग. यह एक स्वास्थ्य आपातकाल (Public Health Emergency) है, जिसे दिल्ली सरकार अकेले नहीं सुलझा सकती. केन्द्र सरकार को इसके समाधान का नेतृत्व करना होगा. उल्लेखनीय है कि दिल्ली के बाद अब राजस्थान के कई हिस्सों में प्रदूषण का प्रभाव बढ़ता जा रहा है और आकाश में बादलों के साथ साथ धुंध और धुआं नजर आ रहा है.



दिल्ली में गैस चेंबर जैसे हालात, चिंता का विषय, समाधान जरूरी
सीएम ने कहा है कि दिल्ली गैस चेंबर की तरह बन गई है इसे लेकर पूरा देश चिंतित है. जिस प्रकार से प्रदूषण फ़ैल रहा है, लोग बीमार पड़ रहे हैं...वह प्रदूषण राजस्थान की तरफ भी आ रहा है यह हम सभी के लिए चिंता का विषय होना चाहिए. इसे टॉप प्रायोरिटी पर लेते हुए इस समस्या का स्थायी रूप समाधान होना आवश्यक है.
Loading...




ये भी पढ़ें- 
राजस्थान TOP-5 खबरें- निकाय चुनाव में BJP व कांग्रेस के जीत के दावें, RLP बाहर
बांसवाड़ा में ध्वस्त किए जानलेवा शराब के अड्डे, PHOTOS में देखें पूरी कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 9:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...