Jaipur News: चौमूं हाउस सर्किल पर अचानक धंस गई सड़क, 25 फीट गहरे गड्‌ढे में समाया ऑटो, बाल-बाल बचे 2 लोग

जयपुर के चौमूं हाउस सर्किल पर सड़क अचानक धंस गई. सड़क के बीचों-बीच 25 फीट गहरा गड्ढा हो गया. इसमें वहां से गुजर रहा ऑटो समा गया.

Jaipur News: जयपुर में सचिवालय से करीब एक किमी की दूरी पर चौमूं हाउस सर्किल पर सड़क अचानक धंस गई. इससे सड़क के बीचों-बीच 25 फीट गहरा गड्ढा हो गया, उसी समय वहां से गुजर रहा ऑटो उस गहरे गड्ढे में गिर गया, ऑटो चालक समेत दो लोग जख्मी हुए हैं.

  • Share this:
    जयपुर. राजधानी में सचिवालय से करीब एक किमी की दूरी पर चौमूं हाउस सर्किल पर सड़क अचानक धंस गई. इससे सड़क के बीचों-बीच 25 फीट गहरा 30 फीट चौड़ा  गड्ढा हो गया, उसी समय वहां से गुजर रहा ऑटो उस गहरे गड्ढे में गिर गया, इसमें ऑटो चालक समेत दो लोग जख्मी हुए हैं. हादसा सुबह 6 बजे हुआ. मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. हादसे के तुरंत बाद वहां एक सुरक्षा गार्ड और कुछ ऑटो चालक पहुंच गए. उन्होंने रस्सी से युवती और ऑटो चालक को गड्ढे से बाहर निकाला. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    जयपुर के जिस चौमूं हाउस सर्किल पर राेड धंसी है, वह बेहद व्यस्त रहती है. यहां दिनभर में दोपहिया, कार, बस समेत 50 हजार से ज्यादा वाहन गुजरते हैं, ऐसे में अगर हादसा पीक ऑवर्स में होता तो हादसा  और भयावह हो सकता था. वहां से गुजरने वालों की भीड़ जुट गई और लोग ऑटो वाले और महिला को हिम्मत बंधाते नजर आए.

    हादसे के बाद नजदीक में ही चाय पी रहा एक गार्ड मौके पर पहुंचा. उसने देखा तो युवती और चालक गड्‌ढे के अंदर से चिल्ला रहे थे. इस दौरान वहां कुछ और ऑटो चालक पहुंच गए. उन्होंने युवती और ड्राइवर को बाहर निकालने के लिए ऑटो स्टार्ट में इस्तेमाल होने वाली 5-6 रस्सियों को जोड़ा. इसी रस्सी के सहारे युवती और ड्राइवर को बाहर निकाला गया.

    घायल युवती रेखा टोंक फाटक के पास मधुबन कॉलोनी की रहने वाली है. उसे इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. घटना की सूचना मिलने पर अशोक नगर थाना और दुर्घटना थाना दक्षिण पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद क्रेन से ऑटो रिक्शा को बाहर निकाला गया.

    50 साल पुरानी सीवर लाइन, इसलिए धंसी सड़क 


    हादसे के बाद भी प्रशासन इसकी जवाबदारी लेने को तैयार नहीं है. जयपुर नगर निगम उपायुक्त आरके मेहता ने कहा कि जो सड़क धंसी है उसके नीचे 50 साल पुरानी सीवर लाइन है. उस सीवर लाइन की लाइफ खत्म हो चुकी थी. इसे बदलने के टेंडर निकाले जा चुके हैं। इसके निर्माण में 1 करोड़ की लागत आनी है। फिलहाल, मौके पर सीवर लाइन को ठीक करके ट्रैफिक शुरू करवा दिया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.