• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan: आज से दोगुना हुआ रोडवेज का संचालन, 844 रूट पर 1923 ट्रिप करेंगी बसें

Rajasthan: आज से दोगुना हुआ रोडवेज का संचालन, 844 रूट पर 1923 ट्रिप करेंगी बसें

राजस्थान रोडवेज की बसें 26 अंतरराज्यीय रूट्स पर भी  100 ट्रिप करेगी.

राजस्थान रोडवेज की बसें 26 अंतरराज्यीय रूट्स पर भी 100 ट्रिप करेगी.

राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) ने सोमवार से प्रदेश में संचालन के दायरे को बढ़ाते हुए दोगुना (Double) कर दिया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) ने सोमवार से प्रदेश में अपने संचालन के दायरे को बढ़ाते हुए दोगुना (Double) कर दिया है. इसके तहत सोमवारन से रोडवेज बसें करीब 844 रूट पर संचालित होने लगी हैं. इन रूट पर बसें करीब 1923 फेरे लगाएंगी. अभी तक रोडवेज बसें करीब 430 रूट पर 1050 ट्रिप लगा रही थीं. इसे बढ़ाकर लगभग दोगुना कर दिया गया है. यह रोडवेज की क्षमता का करीब 40 प्रतिशत है.

नए रूट्स को लेकर रोडवेज मुख्यालय में पिछले सप्ताह लगातार एक्सरसाइज की गई थी. रोडवेज का दावा है कि रूट्स का निर्धारण सर्वे और यात्रियों की मांग के अनुरूप किया गया है. जोनल मैनेजर, मुख्य प्रबंधकों और मुख्यालय के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करके रोडवेज सीएमडी नवीन जैन ने इन रूट्स को फाइनल किया है. सबसे ज्यादा नए रूट्स सीकर और भरतपुर जोन को दिए गए हैं. यहां पहले के मुकाबले रूट्स की संख्या दोगुनी हो गई है.

राजस्थान: उत्तर पश्चिम रेलवे जुलाई माह से 48 नई पैसेंजर ट्रेनें शुरू करेगा! यहां देखें पूरी लिस्ट

26 अंतरराज्यीय रूट्स पर 100 ट्रिप करेगी बसें
आज से राजस्थान रोडवेज की बसें 26 अंतरराज्यीय  रूट्स पर करीब 100 ट्रिप करेगी. इसमें प्रदेश के अलग-अलग शहरों से हरियाणा के लिए बसें संचालित होगी. पुराने और नए रूट्स को मिलाकर रोडवेज बसें हरियाणा के 11 शहरों के लिए संचालित हो रही है. नए रूट्स में रोडवेज ने आज से रोहतक, भिवानी, सिरसा, बल्लभगढ़, नारनौल, रेवाड़ी और पलवल के लिए नई बस सेवा शुरू की है. इससे पहले रोडवेज बसें गुरुग्राम, हिसार, फिरोजपुर और फरीदाबाद के लिए संचालित हो रही थी.

Jaipur: करीब 4 हजार कर्मचारियों को रोडवेज ने माला पहनाकर घर रवाना कर दिया, क्या है माजरा, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

ऑनलाइन बुकिंग पर जोर
उल्लेखनीय है कि अनलॉक-1 के बाद रोडवेज लगातार अपनी सेवाओं को बढ़ाता जा रहा है. इससे लाखों यात्रियों को राहत मिली है. हालांकि अब रोडवेज टिकट के लिए ऑनलाइन बुकिंग पर जोर दे रहा है ताकि यात्रियों में सोशल डिस्टेंस बना रहे और कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. इसे प्रोत्साहित करने के लिए उसने कैशबैक की योजना भी शुरू की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज