लाइव टीवी

रोडवेज कर्मियों का रीशेड्यूलिंग के विरोध में कार्य बहिष्कार, एक भी बस नहीं चली
Jaipur News in Hindi

Sachin Kumar | News18 Rajasthan
Updated: January 17, 2020, 5:21 PM IST
रोडवेज कर्मियों का रीशेड्यूलिंग के विरोध में कार्य बहिष्कार, एक भी बस नहीं चली
शुक्रवार को विद्याधर नगर डिपो से एक भी बस का संचालन नहीं हुआ.

कार्य बहिष्कार (Work boycott) कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि रीशेड्यूल में एक-एक कर्मचारी से 15 से 16 घंटे लगातार काम लिया जा रहा है. इसके साथ ही दूसरे कस्बे में नाइट स्टे करने के घंटों को भी ड्यूटी आवर्स (Duty Hours) में नहीं जोड़ा जा रहा है. कर्मचारियों ने इसे मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act) के प्रावधानों का खुला उल्लंखन बताया.

  • Share this:
जयपुर. विद्याधर नगर डिपो (Vidyadhar Nagar depot) में रीशेड्यूलिंग (Reschedule) के विरोध में पिछले कई दिनों से धरना दे रहे रोडवेज कर्मियों ने शुक्रवार से कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है. रोडवेज कर्मियों के इस कार्य बहिष्कार के चलते आज विद्याधर नगर डिपो से एक भी बस का संचालन नहीं हो सका. इसके चलते जयपुर शहर के आसपास के क्षेत्रों में बसों का संचालन नहीं हो पाया. विद्याधर नगर डिपो से दिन में 56 शेड्यूल आवंटित होते हैं, लेकिन आज कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार के चलते एक भी शेड्यूल पर बस नहीं चल पाई. रोडवेज कर्मियों के कार्य बहिष्कार की वजह से आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अन्य तरह की सवारियों का सहारा लेना पड़ा.

कार्य बहिष्कार कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि रीशेड्यूल में एक-एक कर्मचारी से 15 से 16 घंटे लगातार काम लिया जा रहा है.


मोटर व्हीकल एक्ट के उल्लंघन का आरोप

कार्य बहिष्कार कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि रीशेड्यूल में एक-एक कर्मचारी से 15 से 16 घंटे लगातार काम लिया जा रहा है. इसके साथ ही दूसरे कस्बे में नाइट स्टे करने के घंटों को भी ड्यूटी आवर्स में नहीं जोड़ा जा रहा है. कर्मचारियों ने इसे मोटर व्हीकल एक्ट के प्रावधानों का खुला उल्लंखन बताया. कर्मचारियों ने साफ कर दिया है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती हैं तब तक उनका कार्य बहिष्कार जारी रहेगा.



ये भी पढ़ें - पुष्कर : माताजी के मंदिर से 2 मुकुटों सहित दानपात्र से 40 हजार की चोरी

ये भी पढ़ें - झुंझुनूं : जीएसटी एंटी इवेजन टीम की कार्रवाई में पान मसाले से भरा ट्रक जब्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 5:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर