Rajasthan: रोडवेज जल्द शुरू करेगी अपनी रात्रिकालीन सेवा, 100 ज्यादा रूट्स पर चल सकती हैं बसें
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: रोडवेज जल्द शुरू करेगी अपनी रात्रिकालीन सेवा, 100 ज्यादा रूट्स पर चल सकती हैं बसें
रोडवेज ने धीरे-धीरे अपनी सेवाओं का विस्तार किया है.

अनलॉक-1 (Unlock) के दौर में राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) लगातार अपनी सेवाओं का दायरा बढ़ाती जा रही है. राज्य, अंतरराज्यीय और लग्जरी बस सेवाओं के विस्तार के बाद अब रोडवेज जल्द ही रात्रीकालीन बस सेवा (Night bus service) भी फिर से शुरू करने जा रही है.

  • Share this:
जयपुर. अनलॉक-1 (Unlock) के दौर में राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) लगातार अपनी सेवाओं का दायरा बढ़ाती जा रही है. राज्य, अंतरराज्यीय और लग्जरी बस सेवाओं के विस्तार के बाद अब रोडवेज जल्द ही रात्रीकालीन बस सेवा (Night bus service) भी फिर से शुरू करने जा रही है. संभवतया आगामी सोमवार से यात्रियों को इसका लाभ मिलने लग जाएगा. नई प्लानिंग में 100 ज्यादा रूट्स पर रात्रिकालीन बसें चलाने की कार्ययोजना तैयार हो सकती है.

सीएमडी आज जोनल मैनेजर्स के साथ करेंगे बैठक
रोडवेज सीएमडी नवीन जैन ने बताया कि गुरुवार को इस मसले को लेकर अहम बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में जोनल मैनेजर्स के साथ चर्चा करके रात्रिकालीन बस सेवा की रूपरेखा तय की जाएगी. रात्रिकालीन सेवा के तहत करीब 100 ज्यादा रूट्स पर बसें चल सकती है. आज की बैठक में संभतया इसका खाका तैयार कर लिया जाएगा. इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. यह बसें केवल राज्य के अंदर ही चलेगी या फिर अंतरराज्यीय होगी यह अभी तक तय नहीं हो पाया है.

Jaipur: 5 लाख रुपये लेते पकड़े गए आरोपी का घर देखकर दंग रह गई ACB, सबकुछ ऑटोमेटिक
धीरे-धीरे किया सेवाओं का विस्तार


उल्लेखनीय है कि करीब तीन माह के लंबे लॉकडाउन के बाद राजस्थान रोडवेज ने जून माह के शुरुआत से अपने बस सेवाएं फिर से बहाल की है. इसके तहत रोडवेज ने धीरे-धीरे अपनी सेवाओं का विस्तार किया है. पहले केवल राज्य के अंदर ही बस सेवाएं शुरू की गई थी. बाद में इसे अंतरराज्यीय किया गया था. उसके बाद रोडवेज ने अपना लग्जरी बस सेगमेंट को भी शुरू कर दिया था.

Alwar: नाबालिग से रेप की कोशिश, राजीनामे के दबाव के बीच पेड़ से लटका मिला पिता का शव

अभी करीब 844 रूट पर संचालित होने लगी है रोडवेज
फिलहाल रोडवेज 844 रूट पर संचालित होने लगी हैं. इन रूट पर बसें करीब 1923 ट्रिप कर रही है. 26 इंटर स्टेट रूट्स पर भी बसें 100 ट्रिप कर रही है. इनमें राज्य के अलग-अलग हिस्सों से हरियाणा के लिए काफी बसें संचालित की जा रही है. यह रोडवेज की कुल क्षमता का करीब 40 प्रतिशत है.

कोविड-19 की गाइडलाइन को फॉलो किया जा रहा है
कोविड-19 के प्रभाव को देखते हुए फिलहाल रोडवेज टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग पर ही जोर दे रही है ताकि यात्रियों में सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे. इसके लिए रोडवेज ने कैशबैक की स्कीम भी चालू कर रखी है. यात्रा के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन को फॉलो किया जा रहा है. रात्रिकालीन बस सेवा शुरू होने के बाद यात्रियों को और भी राहत मिलने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading