समझौता लागू नहीं होने से रोडवेजकर्मी नाराज, 17 सितम्बर को फिर जाएंगे हड़ताल पर

फोटो: न्यूज18 राजस्थान
फोटो: न्यूज18 राजस्थान

राज्य सरकार के साथ 27 जुलाई को हुए समझौते के पूरी तरह से लागू नहीं होने से आक्रोशित कर्मचारी आंदोलन पर उतर आए हैं. मांगें नहीं मानने पर 17 सितम्बर को रोडवेजकर्मी फिर से हड़ताल पर जाएंगे.

  • Share this:
अपनी मांगों को लेकर संयुक्त मोर्चे बैनर तले रोडवेजकर्मियों ने एक बार फिर से आंदोलन शुरू कर दिया है. राज्य सरकार के साथ 27 जुलाई को हुए समझौते के पूरी तरह से लागू नहीं होने से आक्रोशित कर्मचारी आंदोलन पर उतर आए हैं. मांगें नहीं मानने पर 17 सितम्बर को रोडवेजकर्मी फिर से हड़ताल पर जाएंगे. हड़ताल को लेकर संयुक्त मोर्चें ने रोडवेज प्रबंधन को नोटिस दे दिया है.

आंदोलन के तहत शनिवार को पूरे राज्य में रोडवेजकर्मियों ने डिपो मुख्यालय पर धरने दिए. वहीं 8 सितम्बर को जयपुर में प्रदेश स्तरीय सम्मेलन किया जाएगा. उसके बाद 15 व 16 सितम्बर को प्रदेशभर में डिपो व कार्यशाला मुख्यालय पर दिन-रात धरने दिए जाएंगे. उसके बाद भी मांगें नहीं मानने पर 17 सितम्बर को रोडवेजकर्मी हड़ताल पर चले जाएंगे. रोडवेजकर्मी सातवें वेतन आयोग, नई भर्ती, नई बसें व सेवानिवृतकर्मियों के भुगतान की मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं.

13 सूत्री मांगों को लेकर शुरू किया था आंदोलन
उल्लेखनीय है कि रोडवेज कर्मचारियों ने जुलाई में पहले 13 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन शुरू किया था. बाद में उनमें से 2 मांगें प्रबंधन की ओर से मान ली गई थी, लेकिन 11 मांगें बाकी रह गई थी. उसके बाद में कर्मचारी केवल 4 मांगें मानने पर ही काम पर लौटने के लिए तैयार हो गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज