लाइव टीवी
Elec-widget

रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स प्रकरण: सवालों के घेरे में जयपुर नगर निगम की कार्रवाई, MLA ने लगाए ये आरोप

Deepak Vyas | News18 Rajasthan
Updated: November 15, 2019, 6:01 PM IST
रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स प्रकरण: सवालों के घेरे में जयपुर नगर निगम की कार्रवाई, MLA ने लगाए ये आरोप
विधायक अशोक लाहोटी ने पूरी कार्रवाई पर सवाल उठाते कहा कि निगम प्रशासन जवाब दे कि आखिर सील में क्या डील की गई ?

जयपुर नगर निगम की कार्रवाई (Jaipur Municipal action) एक बार फिर से सवालों के घेरे में हैं. इस बार वजह बनी हैं हाल ही में सील किए गए रूफ टॉप रेस्टोरेन्ट्स (Roof Top Restaurants) की फिर से खोली गई सील.

  • Share this:
जयपुर. नगर निगम की कार्रवाई (Municipal action) एक बार फिर से सवालों के घेरे में हैं. इस बार वजह बनी हैं हाल ही में सील किए गए रूफ टॉप रेस्टोरेन्ट्स (Roof Top Restaurants) की फिर से खोली गई सील. निगम ने सील किए गए रूफ टॉप रेस्टोरेन्ट्स में से 2 की सील गुरुवार को खोल दी (Opened up) है. इस मामले को लेकर पूर्व में निगम के मेयर (Mayor) रह चुके वर्तमान सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी (MLA Ashok Lahoti) ने अंडर टेबल डील (Under table deal) के आरोप (Allegation) लगाए हैं.

निगम की टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी
नगर निगम ने सोमवार को सिविल लाइन जोन और मोती डूंगरी जोन में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर 7 रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स सील किए थे. निगम ने उन रेस्टोरेंट्स को अवैध बताते हुए यह कार्रवाई की थी. लेकिन उनमें से गुरुवार को ब्लैक आउट एवं एस्टेरिया नाम के 2 रूफ टॉप रेस्टोरेन्ट्स की सील खोल दी गई. उसके बाद बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी ने निगम प्रशासन पर डील के आरोप लगाए हैं. लाहोटी ने कहा कि निगम प्रशासन जवाब दे कि आखिर सील में क्या डील की गई ? वहीं  नगर निगम आयुक्त विजयपाल सिंह का तर्क है कि ब्लैक आउट के पास कोर्ट का स्टे था, जबकि एस्टेरिया के पास फायर एनओसी समेत अन्य दस्तावेज मौजूद थे.

कार्रवाई के दौरान मोबाइल भी बंद रखे थे टीम ने

उल्लेखनीय है कि नगर निगम की टीम ने सोमवार को एक ही दिन में एक साथ कार्रवाई कर सिविल लाइन जोन और मोती डूंगरी जोन में नामी-गिरामी 7 रूफ टॉप रेस्टोरेन्ट्स को सील कर दिया था. सिविल लाइन जोन के पॉश इलाके सी-स्कीम में उपायुक्त रामकिशोर मेहता के नेतृत्व में निगम के अमले ने इन पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी. यहां तक की रसूखदारों के रसूख से बचने के लिए कार्रवाई के दौरान टीम के अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपने-अपने मोबाइल भी बंद रखे थे.

इन रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स को किया गया था सीज
सीज किए गए रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स में सिविल लाइन जोन में ब्लैक आउट, रिट्रीट, प्ले बॉय, LOL, हांडी, और स्पेशल वाइव-999 रेस्टोरेंट शामिल हैं. वहीं मोती डूंगरी जोन में भी निगम अधिकारियों ने टोंक रोड स्थित काफ्का रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स को सीज किया गया था. जबकि मालवीय नगर स्थित एस्टेरिया रेस्टोरेंट को पूर्व में सीज किया गया था.
Loading...

जयपुर: नामी गिरामी 7 रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स सीज, नगर निगम की ताबड़तोड़ कार्रवाई

जयपुर: 2 नगर निगम बनाने को चुनौती, HC में आयोग नहीं पेश कर पाया जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 5:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...