Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

राजस्थान में बंद होंगे रूपटॉप रेस्टोरेंट-बार, सरकार ने जारी किए आदेश

Lovely Wadhwa | ETV Rajasthan
Updated: January 12, 2018, 3:56 PM IST
राजस्थान में बंद होंगे रूपटॉप रेस्टोरेंट-बार, सरकार ने जारी किए आदेश
सरकार ने बड़ी पहल करते हुए प्रदेश में चल रहे अवैध रूफटॉप रेस्टोरेंट-बार बंद करने का फैसला लिया है. (demo pic)
Lovely Wadhwa | ETV Rajasthan
Updated: January 12, 2018, 3:56 PM IST
मुम्बई में रूफटॉप रेस्टोरेंट हादसे के बाद अब राजस्थान सरकार ने बड़ी पहल करते हुए प्रदेश में चल रहे अवैध रूफटॉप रेस्टोरेंट-बार बंद करने का फैसला लिया है. सरकार के स्वयत्त शासन विभान ने इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी कर दिए है. सरकारी आदेशानुसार अब व्यापक अग्निशमन इंतज़ाम, बिना पार्किंग वाले रेस्टोरेंट्स और होटल बंद होंगे.

सरकारी आदेश के अनुसार ऐसे रेस्टोरेंटस, बार, डिस्कोथेक के विरूद्ध भी कार्रवाई होंगी जो नगर पालिका अधिनियम का उल्लंघन कर चलाए जा रहे हैं. इस आदेश में राज्य के निकायों को सर्वे के बाद कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं.

बता दें कि नए साल से दो दिन पहले मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड में लगी भीषण आग में 14 लोगों की मौत हुई. मुंबई फायर ब्रिगेड द्वारा की गई शुरुआती जांच में सामने आया है कि 29 दिसंबर को आग मोजो बिस्त्रो रेस्टोरेंट के हुक्के से फैलनी शुरू हुई और बाद में इसकी लपटें बढ़ते-बढ़ते क्लब 1Above तक जा पहुंची.

इस हादसे के बाद राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी नगर निगम को शहर में चलने वाले रूफटॉप रेस्टोरेंट में फायर एनओसी याद आई और निगम के अधिकारियों ने रूफटॉप रेस्टोरेंटों का जायजा लिया. यही नहीं कार्रवाई करते हुए शहर के छह बड़े रूफटॉप रेस्टोंरेंट को नोटिस भी जारी किए गए और उन्हें फायर एनओसी लेने को कहा गया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर