लाइव टीवी

डिप्टी CM पायलट ने दी अभ्यर्थियों को राहत, स्थगित होगी RPSC की एईएन संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2018

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: October 4, 2019, 2:05 PM IST
डिप्टी CM पायलट ने दी अभ्यर्थियों को राहत, स्थगित होगी RPSC की एईएन संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2018
डिप्टी सीएम सचिन पालयट ने 9 से 11 अक्टूबर तक प्रस्तावित सहायक अभियंता संयुक्त भर्ती परीक्षा स्थगित करवाने का आश्वासन दिया है.

डिप्टी सीएम सचिन पालयट (Deputy Chief Minister Sachin Pilot) ने 9 से 11 अक्टूबर तक प्रस्तावित सहायक अभियंता संयुक्त भर्ती परीक्षा (RPSC Assistant Engineer Mains Exam 2018) स्थगित करवाने का आश्वासन दिया है. बीजेपी नेता किरोड़ीलाल मीणा (Kirodi Lal Meena) के नेतृत्व में सैकड़ों अभ्यर्थियों ने इसके लिए डिप्टी सीएम से मुलाकात की थी.

  • Share this:
जयपुर. अगले सप्ताह 9 से 11 अक्टूबर तक प्रस्तावित सहायक अभियंता संयुक्त भर्ती परीक्षा (RPSC Assistant Engineer Mains Exam 2018) स्थगित होगी. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा के लिए और अधिक समय दिए जाने की मांग पर शुक्रवार को डिप्टी सीएम सचिन पालयट (Deputy Chief Minister Sachin Pilot) ने परीक्षा स्थगित किए जाने का आश्वासन दिया है. इससे पहले राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता किरोड़ीलाल मीणा (Kirodi Lal Meena) के नेतृत्व में सैकड़ों अभ्यर्थियों ने डिप्टी सीएम से मुलाकात की थी. मीणा यहां से अभ्यर्थियों के साथ पायलट से मिलने पहुंचे. इस  मुलाकात के बाद पायलट ने आश्वासन देते हुए शाम तक परीक्षा स्थगित किए जाने के आदेश जारी होने की बात कही.

9 से 11 अक्टूबर को प्रस्तावित है मुख्य परीक्षा 
आरपीएससी द्वारा सहायक अभियंता संयुक्त भर्ती की मुख्य परीक्षा 9 से 11 अक्टूबर को प्रस्तावित है. लेकिन आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए समय दिए जाने की मांग कर रहे थे. इसी सिलसिले में शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी राज्यसभा सांसद किरोडीलाल मीणा के आवास पर पहुंचे और वहां से वाहन रैली के रूप में डिप्टी सीएम सचिन पायलट के आवास पर पहुंचे. जहां कुछ देर की मुलाकात के बाद ही डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने अभ्यर्थियों की मांग पूरी करने का आश्ववासन दे दिया.

कोर्ट के फैसले के बाद उठी समय बढ़ाने की मांग

दरअसल, सहायक अभियंता 2018 की प्रारंभिक परीक्षा 16 दिसंबर में आयोजित हुई थी. इसका परिणाम इस साल 18 जुलाई में घोषित हुआ. इन परीणामों में आरक्षित वर्ग एसटी-ओबीसी की कट ऑफ सामान्य वर्ग से अधिक रही. इस पर अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट का रुख किया और कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उन सभी अभ्यर्थियों (जिनके अंक सामान्य वर्ग की कट ऑफ के बराबर और ज्यादा है) को प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण कर मुख्य परीक्षा में शामिल करने का आदेश दे दिया. ये फैसला 26 सितंबर को ही आया और नौ अक्टूबर से मुख्य परीक्षा शुरू होनी थी. ऐसे में अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए कुछ समय दिए जाने की मांग कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- 
आतंकी घुसपैठ के बाद जैसलमेर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई
Loading...

हरियाणा के 4 लोगों की हनुमानगढ़ में मौत, मां-बेटी को बचाया गया

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 2:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...