राजस्थान रोडवेज ने शुरू की अंतरराज्यीय बस सेवा, जयपुर से इन रूट्स पर चल रहीं बसें, देंखे पूरी सूची

यूपी और मध्यप्रदेश के लिए भी बस संचालन की रोडवेज को जल्द अनुमति मिलने की उम्मीद है.

Rajasthan roadways started interstate bus servic: राजस्थान रोडवेज ने अनलॉक-2 में एक कदम और बढ़ाते हुये दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और गुजरात के लिए अंतरराज्यीय बस सेवा का संचालन शुरू कर दिया है.

  • Share this:
जयपुर. अनलॉक-2.0 में राजस्‍थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) ने एक कदम बढ़ाते हुए अंतरराज्यीय बसों का संचालन (Interstate bus Operation) भी बहाल कर दिया है. फिलहाल रोडवेज दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और गुजरात के लिए बसें संचालित कर रहा है. दिल्ली को छोड़ अन्य सभी राज्यों में 100 प्रतिशत सीटिंग कैपेसिटी के साथ बसों का संचालन किया जा रहा है. हालांकि, दिल्ली में 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ ही संचालन की अनुमति है.

दिल्ली के लिए सुबह 4.05 बजे से लेकर रात 11.15 तक हर 15 मिनट में जयपुर से बस उपलब्ध है. इसके अलावा यूपी और मध्य प्रदेश के लिए भी बस संचालन की रोडवेज को जल्द अनुमति मिलने की उम्मीद है. राज्य के अंदर पहले ही बस सेवा बहाल की जा चुकी है. यात्री को यात्रा के समय मास्क अनिवार्य रूप से पहनना होगा.

जयपुर से इन अंतरराज्यीय रूट्स पर हो रहा है बसों का संचालन

1. सुबह 6 बजे जयपुर से अहमदाबाद
2. सुबह 7 बजे जयपुर से अमृतसर
3. सुबह 6. 54 जयपुर से चंडीगढ़
4. सुबह 9.54 जयपुर से लुधियाना
5. सुबह 10.15 जयपुर से भिवानी
6. दोपहर 1.45 जयपुर से अहमदाबाद
7. दोपहर 3.45 जयपुर से अमृतसर
8. शाम 6 बजे जयपुर से अहमदाबाद
9. शाम 6.25 जयपुर से चंडीगढ़
10. रात 9.25 जयपुर से लुधियाना

ऑनलाइन भी बुक करा सकते हैं सीट
रोडवेज के सीएमडी राजेश्वर सिंह ने बताया कि सभी रूट्स की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है. उन्होंने यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि भीड़भाड़ से बचने और सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिए यात्री ऑनलाइन टिकट भी राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in से बुक करवा सकते हैं. ऑनलाइन बुकिंग पर यात्री को 5 प्रतिशत का केशबैक का लाभ मिलेगा. इसके अलावा यात्री बस स्‍टैंड पर टिकट काउंटर से या बस के अंदर बैठकर परिचालक से भी टिकिट ले सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.