RSS प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे जयपुर, 11 सितंबर तक पुष्कर में रहेंगे

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 3, 2019, 1:33 PM IST
RSS प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे जयपुर, 11 सितंबर तक पुष्कर में रहेंगे
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव प्रमुख भागवत मंगलवार को सुबह एयर इंडिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंचे. जयपुर से मोहन भागवत सीधे पुष्कर के लिए रवाना हो गए. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अजमेर (Ajmer) जिले के पुष्कर में होने वाली राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) की 3 दिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक (All India Coordination Meeting) में शामिल होने के लिए आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहनराव भागवत (Sar sanghchalak Dr. Mohanrao Bhagwat) राजस्थान (Rajasthan) पहुंच गए हैं.

  • Share this:
राजस्थान के अजमेर (Ajmer) जिले के पुष्कर में होने वाली राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) की 3 दिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक (All India Coordination Meeting) में शामिल होने के लिए आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहनराव भागवत (Sar sanghchalak Dr. Mohanrao Bhagwat) राजस्थान (Rajasthan) पहुंच गए हैं. भागवत 11 सितंबर तक पुष्कर (Pushkar) में ही रहेंगे. इस दौरान वे विभिन्न स्तर पर होने वाली बैठकों में शामिल होंगे.

समन्वय बैठक 7 सितंबर से 9 सितंबर तक चलेगी
अखिल भारतीय समन्वय बैठक 7 सितंबर से 9 सितंबर तक चलेगी. बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य और समाज जीवन के विविध क्षेत्रों (सामाजिक, धार्मिक, आर्थिक, शिक्षा और सेवा) में काम करने वाले 3 दर्जन संगठनों के करीब 200 अखिल भारतीय पदाधिकारी शामिल होंगे. बैठक में सामाजिक, आर्थिक, शैक्षिक परिदृश्य, कृषि, पर्यावरण और जल संरक्षण समेत अन्य समसामायिक विषयों पर मंथन होगा.

बीजेपी से जुड़े कुछ वरिष्ठ नेता भी शामिल हो सकते हैं बैठक में

इस दौरान विविध क्षेत्रों में काम करने वाले संगठनों के कार्यकर्ता भी अपने अनुभव, विचार और उपलब्धि साझा करेंगे. बैठक की सभी व्यवस्थाओं की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बैठक में बीजेपी से जुड़े कुछ वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने की भी उम्मीद है. बीजेपी के वही वरिष्ठ नेता शामिल होंगे, जिनके पास संघ से जुड़ी जिम्मेदारियां भी हैं.

एयर इंडिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंचे भागवत
बैठक में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक डॉ. मोहनराव मंगलवार को सुबह एयर इंडिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंचे. जयपुर से मोहन भागवत सड़क मार्ग से सीधे पुष्कर के लिए रवाना हो गए. संघ प्रमुख के पुष्कर प्रवास को देखते हुए सुरक्षा के कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं. सुरक्षा एजेंसियां क्षेत्र की सभी गतिविधियों पर नजर रखे हुए है. मोहन भागवत के जयपुर आगमन के दौरान भी एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से सतर्कता बरत रही थी.
Loading...

रूप कंवर सती प्रकरण- आज नहीं आएगा फैसला, सुनवाई टली

मानवाधिकार आयोग: राज्य सरकार पर लगाया 9 लाख रुपये का हर्जाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 1:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...