लाइव टीवी

RSS के नेताओं-दफ्तरों पर आंतकी हमले का खतरा! उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने विधानसभा में जताई आशंका
Jaipur News in Hindi

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 12, 2020, 6:01 PM IST
RSS के नेताओं-दफ्तरों पर आंतकी हमले का खतरा! उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने विधानसभा में जताई आशंका
आरएसएस के नेताओं और दफ्तरों पर आतंकी हमले की आशंका पर राजस्थान विधानसभा के शून्यकाल में बात हुई.

आरएसएस (RSS) के नेताओं और दफ्तरों पर आतंकी हमले की आशंकाओं पर आईबी अलर्ट का मामला बुधवार को राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Vidhan Sabha) में शून्यकाल के दौरान गूंजा.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Vidhan Sabha) में शून्यकाल के दौरान बुधवार को आरएसएस (RSS) के नेताओं और दफ्तरों पर आतंकी हमले की आशंकाओं पर आईबी अलर्ट का मामला गूंजा. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने शून्यकाल में पर्ची के माध्यम से यह मामला उठाया. राठौड़ ने कहा कि आईबी की रिपोर्ट में पंजाब, महाराष्ट्र और राजस्थान में संघ के नेता और दफ्तरों पर आतंकी हमले का खतरा बताया है. पंजाब और महाराष्ट्र सरकार ने आईबी के अलर्ट के बाद संघ के नेताओं और दफ्तरों की सुरक्षा बढ़ा दी है लेकिन राजस्थान सरकार ने इस पर आज तक कोई संज्ञान नहीं लिया. राजस्थान सरकार ने अब तक आरएसएस के दफ्तरों की सुरक्षा नहीं बढ़ाई है. राठौड़ ने राज्य सरकार से आरएसएस के दफ्तरों और नेताओं की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की.

जयपुर, जोधपुर, बीकानेर में RSS के दफ्तर
उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा 1925 में यह संगठन बना और वर्धा में महात्मा गांधी जब राष्ट्रीय सेवक संघ की सभा में गए थे. राठौड़ ने कहा कि भारतीय भवन मुख्यालय जो जयपुर के हाथ में एमआई रोड पर स्थित है. भारती भवन के साथ सेवा भारती 22 गोदाम में स्थित है. बीकानेर के रानी बाजार में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का दफ्तर है. जोधपुर में भगत सागर में अजमेर में मातृ मंदिर है.

आईबी का रेड अलर्ट, महाराष्ट्र और पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था

राठौड़ ने कहा कि आईबी के रेड अलर्ट के पश्चात मैं यह बात यूं ही नहीं बोल रहा हूं. राठौड़ ने कहा कि मैं पूरी जानकारी के साथ बोल रहा हूं, महाराष्ट्र और पंजाब में संघ और संघ के नेताओं और संघ के कार्यालय पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है. विशेष दस्ता तैनात किया गया है. आज जिस जगह पर भारती भवन है वहा  1 घंटे में पीएसयू प्रति घंटे में जाने वाले वाहनों की संख्या 1820 है. राठौड़ ने कहा कि आईबी के अलर्ट आपके पास आई है तो महाराष्ट्र में इंतजाम किए है, पंजाब में जो इंतजाम किया है, वहां आप ही की सरकारें हैं.

ऐसा हुआ तो सरकार की व्यक्तिगत जिम्मेदार होगी
राठौड़ ने सरकार से कहा कि बहुत गंभीर मामला है. ईश्वर ना करें कोई अलकायदा के लोग, जैश-ए-मोहम्मद के लोग, मैं समझता हूं कि इन लोगों को प्रश्रय देने  की आपकी मंशा नहीं रही होगी. इस पर सरकार गंभीरता से देखें. इस मजबूत सरकार के मजबूत दिनों के बाद दहशतगर्दी मुल्क में बंद हुई है. जम्मू कश्मीर में बंद हो गई है. नया जीवन उनको मिल गया है. राठौड़ ने कहा है कि मुझे मालूम है सरकार कोई बंदोबस्त नहीं करेंगे पर यह रिकॉर्ड पर बात आ गई और अगर कोई बात हो गई तो सरकार की व्यक्तिगत जिम्मेदार होगी.ये भी पढ़ें- 

जयपुर में एलीवेटेड रोड पर बड़ा हादसा टला, 22 गोदाम सर्किल पर लॉन्चर खिसका

सरकारी स्कूल में छात्राओं से गलत हरकत, अश्लील फोटाे दिखाने वाला टीचर गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 6:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर