Jaipur: संघ प्रमख भागवत अक्टूबर में 4 दिवसीय प्रवास पर आयेंगे राजस्थान, ये रहेगा पूरा कार्यक्रम

इस दौरान भागवत 6 अक्टूबर को कोटा में भारतीय किसान संघ के संस्थापक स्व. दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्म शताब्दी समापन समारोह को संबोधित करेंगे.
इस दौरान भागवत 6 अक्टूबर को कोटा में भारतीय किसान संघ के संस्थापक स्व. दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्म शताब्दी समापन समारोह को संबोधित करेंगे.

आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat)) आगामी अक्टूबर माह में राजस्थान (Rajasthan) दौरे पर रहेंगे. भागवत दो दिन जयपुर और दो दिन कोटा रहेंगे.

  • Share this:
जयपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) चार दिवसीय प्रवास पर राजस्थान आयेंगे. इस दौरान वे जयपुर और कोटा (Jaipur and Kota) में संघ के प्रमुख प्रचारकों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. भागवत कोटा में आगामी 6 अक्टूबर को आयोजित स्व. दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्म शताब्दी वर्ष (Dattopant Thengdi birth centenary year) के समापन समारोह में शामिल होंगे. कोटा में भारतीय किसान संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक भी 6 अक्टूबर से आयोजित की जाएगी. भागवत 3 व 4 अक्टूबर को जयपुर में और उसके बाद 5 व 6 अक्टूबर को कोटा रहेंगे. भागवत के दौरे को देखते हुये संघ और सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है.

दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्म शताब्दी समापन समारोह को संबोधित करेंगे
संघ के उत्तर पश्चिम राजस्थान क्षेत्र के संघचालक डॉ. रमेश अग्रवाल ने बताया कि भागवत अपने प्रवास के दौरान संघ के चयनित प्रमुख कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. कार्यकर्ताओं से मिलने का कार्यक्रम जयपुर में होगा. भागवत का यह अनौपचारिक प्रवास है. उसके बाद भागवत कोटा प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान भागवत भारतीय किसान संघ के संस्थापक स्व. दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्म शताब्दी समापन समारोह को संबोधित करेंगे. गत एक वर्ष से चल रहे स्व. दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्म शताब्दी वर्ष का समापन समारोह 6 अक्टूबर को कोटा के स्वामी विवेकानन्द विद्यालय के श्रीरामशान्ताय सभागार में आयोजित किया जाएगा. इसमें भारतीय किसान संघ की राष्ट्रीय तथा प्रदेश कार्यकारिणी के अलावा संगठन मंत्री उपस्थित रहेंगे.

Udaipur/Dungarpur: NH-8 पर उपद्रवियों का तांडव थमा, शांति बहाली की राह खुली, धरना समाप्त
कोटा के दशहरा मैदान में हुई थी भारतीय किसान संघ की स्थापना


उल्लेखनीय है कि भारतीय किसान संघ की स्थापना स्व. दतोपंत ने कोटा के दशहरा मैदान से की थी. वर्तमान में कोरोना गाइडलाइन के चलते कार्यक्रम में 100 लोग ही उपस्थित रहने के दिशा निर्देश दिए गये हैं. लेकिन प्रदेश की 10 हजार ग्राम समितियों में एक साथ इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा. समारोह में भाग लेने वाले प्रत्येक व्यक्ति का टेस्ट कराया जाएगा. वहीं जिस विद्यालय में आयोजन किया जा रहा है उसे एक दिन पहले ही सेनेटाइज करा लिया जाएगा. इसके साथ ही भारतीय किसान संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक 6 अक्टूबर से आयोजित की जाएगी. इसमें स्व. दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्म शताब्दी वर्ष के अलावा संगठनात्मक अन्य विषयों पर विस्तार से चर्चा की जायेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज