RSS शाखा पर हमले को लेकर राजस्थान विधानसभा में हंगामा, मंत्री बोले- मामूली सी घटना
Jaipur News in Hindi

RSS शाखा पर हमले को लेकर राजस्थान विधानसभा में हंगामा, मंत्री बोले- मामूली सी घटना
बूंदी में बुधवार शाम को आरएसएस शाखा पर हमले की घटना पर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. (फोटो-प्रतिकात्मक)

बूंदी में बुधवार शाम को आरएसएस शाखा पर हमले की घटना पर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ.

  • Share this:
राजस्थान के बूंदी में बुधवार शाम को आरएसएस शाखा पर हमले की घटना पर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. सदन में बीजेपी नेताओं ने कहा कि ये केरल, बंगाल नहीं राजस्थान है ये कष्ट का विषय है, आरोपी गिरफ्तार हों. ऐसे हमले बर्दाश्त नहीं होंगे. ऐसे लोगों को संरक्षण न दें. हम मुंडी पकड़कर पुलिस के हवाले करेंगे. सरकार दबाव में है, इसलिए कार्यवाही नहीं हो रही है. विपक्ष के आरोपों के बाद संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि मामलू सी घटना थी किसी को चोट नहीं आई.

मामूली सी घटना, 2 गिरफ्तारियां
बूंदी में आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हमले पर नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने सदन में बूंदी की घटना पर सरकार से जवाब मांगा. उन्होंने कहा, सरकार बताए क्या कार्यवाही की गई? इस पर संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल बोले, लड़कियां झूला झूल रही थी, संघ की शाखा के लड़के आये विवाद हो गया. दिलावर ने 50 का नाम लिया तो 5-6 के खिलाफ ही मामला दर्ज क्यों कराया? 2 गिरफ्तारी हो चुकी है. मैंने रात को ही मदन दिलावर और गुलाब चंद कटारिया को जानकारी दे दी थी. मामूली सी घटना थी, किसी को चोट नहीं आई.

सदन में हुआ हंगामा, स्पीकर डॉ. जोशी को आना पड़ा
आरएसएस की शाखा पर हुए हमले के मामले में विधायक मदन दिलावर ने सवाल उठाया था. इस मसले पर गुलाबचंद कटारिया बोलना चाहते थे. उन्होंने कार्रवाई की मांग की. इस पर संसदीय कार्यमंत्री डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि पर्ची पर आप नहीं बोल सकते. इस टिप्पणी पर इस दौरान हंगामा हुआ. नाराज भाजपा विधायकों ने जमकर हंगामा किया. हंगामा बढ़ने के बाद सभापति की जगह अध्यक्ष सीपी जोशी को सदन में आना पड़ा.



जवाब तो देना पड़ेगा
विधानसभा में हंगामे के बाद नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने गृहमंत्री से जवाब मांगते हुए कहा, घटना गम्भीर है, जवाब तो देना पड़ेगा. इस पर माहौल को संभालने के लिए आसन पर लौटे डॉ. सीपी जोशी ने गुलाब कटारिया की बात को काटा. उधर, जोशी ने धारीवाल को हिदायत देते हुए कहा कि आप संसदीय कार्य मंत्री हैं आसन पैरों पर है, फिर भी आप बोल रहे हैं. मैं सदन की गरिमा कम नहीं होने दूंगा. सदस्यों को बोलने का पूरा मौका दूंगा. पर्ची का दुरुपयोग नहीं होने दिया जाएगा.

ये है मामला
विधानसभा में बताया गया कि बूंदी के बालचन्द पाड़ा में बुधवार को शाखा चल रही थी इसी बीच योजनाबद्ध तरीके से हमला किया गया. मासूम बच्चों से मारपीट का वीडियो भी बनाया गया. जानकारी के अनुसार मारपीट में तीन बच्चों को मामुली चोटें आई. हिन्दू संगठनों ने आरोपियों की गिरप्तारी की मांग की गई. कोतवाली पुलिस ने शफी मोहम्मद नामक एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया.

ये भी पढ़ें- CM गहलोत के आवास पर 61.84 लाख रुपए हुए खर्च
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading