डीएलबी के राजनीतिक सिफारिश से जुड़े सर्क्युलर पर मचा बवाल, मंत्री व विधायक बिफरे

डीएलबी के एक सर्क्युलर से हंगामा मच गया है. सेवा संबंधी मामलों में राजनीतिक सिफारिश कराने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की हिदायत देने वाले इस सर्क्युलर को परिवहन मंत्री समेत सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों ने लोकतंत्र विरोधी बताया है.

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: July 16, 2019, 2:04 PM IST
डीएलबी के राजनीतिक सिफारिश से जुड़े सर्क्युलर पर मचा बवाल, मंत्री व विधायक बिफरे
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: July 16, 2019, 2:04 PM IST
डीएलबी के क्षेत्रीय उपनिदेशक की ओर से हाल में जारी किए गए एक सर्क्युलर से मंत्री और विधायकों में हंगामा मच गया है. सेवा संबंधी मामलों में राजनीतिक सिफारिश कराने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की हिदायत देने वाले इस सर्क्युलर को परिवहन मंत्री समेत सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों ने लोकतंत्र विरोधी बताया है. यह सर्क्युलर हाल ही में 2 जुलाई को स्थानीय निकाय विभाग की उप निदेशक (क्षेत्रीय) जयपुर की ओर से जारी किया गया है.

परिवहन मंत्री बोले इस तरह का सर्क्युलर निकालना गलत
परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा जिस अफसर ने यह सर्क्युलर निकाला है उसका लोकतंत्र में विश्वास नहीं है. इस तरह का सर्क्युलर निकालना गलत है. कांग्रेस विधायक राकेश पारीक ने भी डीएलबी के इस सर्क्युलर को लोकतंत्र विरोधी बताया है. बकौल पारीक लोकतंत्र में ऐसे आदेशों को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. निर्दलीय विधायक खुशवीरसिंह जोजावर ने कहा कि नेता अगर गलत सिफारिश करेगा तो क्या अफसर मान लेंगे ? जब नियम कायदे से ही काम होगा तो ऐसे तुगलकी फरमान का क्या मतलब है. जोजावर ने कहा यह मुद्दा विधानसभा में उठाया जाएगा. उन्होंने इस सर्क्युलर को अफसरशाही की मनमानी का उदाहरण बताया.

विधायक शर्मा बोले सीएम इस मामले में कार्रवाई करें

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवरलाल शर्मा ने कहा कि बिना मंत्री की जानकारी के बिना अफसर ने कैसे निकाल दिया सर्क्युलर. जब अधिकारियों को तबादले करवाने होते हैं तो वे विधायकों के पैर पड़ जाते हैं. इस तरह के सर्क्युलर जारी करने वाले अफसर के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. सीएम इस मामले में कार्रवाई करें. कांग्रेस विधायक साफिया जुबेर ने भी सर्क्युलर को गलत बताया है. वहीं बीजेपी विधायक प्रतापसिंह सिंघवी ने कहा कि डीएलबी का यह सर्क्युलर लोकतंत्र का अपमान है. सरकार इसे तुरंत वापस ले.

Criculer- सर्क्युलर
यह है हंगामा मचाने वाला डीएलबी का सर्क्युलर।


विधायक अमीन खान की विवादित टिप्पणी से नाराज हुए लोक कलाकार
Loading...

चूरू में आज भीम आर्मी करेगी प्रदर्शन, चन्द्रशेखर रावण आएंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 1:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...