विधानसभा में बेरोजगारी भत्ते पर हंगामा, विपक्ष का सदन से वाकआउट

विधानसभा में बुधवार को बेरोजगारी भत्ते को लेकर हंगामा हो गया. प्रश्नकाल के दौरान विधायक कालीचरण सराफ द्वारा बेरोजगारी भत्ते को लेकर सवाल पूछा गया. इसका मंत्री अशोक चांदना ने जवाब दिया, लेकिन विपक्ष उससे संतुष्ट नहीं हुआ.

News18 Rajasthan
Updated: July 17, 2019, 2:41 PM IST
विधानसभा में बेरोजगारी भत्ते पर हंगामा, विपक्ष का सदन से वाकआउट
राजस्थान विधानसभा। फाइल फोटो।
News18 Rajasthan
Updated: July 17, 2019, 2:41 PM IST
विधानसभा में बुधवार को बेरोजगारी भत्ते को लेकर हंगामा हो गया. प्रश्नकाल के दौरान विधायक कालीचरण सराफ द्वारा बेरोजगारी भत्ते को लेकर सवाल पूछा गया. इसका मंत्री अशोक चांदना ने जवाब दिया, लेकिन विपक्ष उससे संतुष्ट नहीं हुआ. वहीं पूरक प्रश्न भी नहीं पूछने देने से खफा विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर दिया.

सदन में हंगामा, नारेबाजी, वाकआउट
प्रदेश में बेरोजगारी भत्ते से जुड़े सवाल पर विधानसभा में पक्ष-विपक्ष में गतिरोध हो गया. मंत्री के जवाब से असंतुष्ट और आसन के रुख से खफा विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर ना केवल हंगामा करते हुए नारेबाजी की, बल्कि सदन से वाकआउट भी कर दिया. विधायक कालीचरण सराफ के सवाल का जवाब देते हुए मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि पहले 650 और 750 की राशि अक्षत योजना के तहत बरोजगारी भत्ते के रूप में दी जा रही थी. लेकिन अब मुख्यमंत्री युवा संबल योजना के तहत 3500 रुपए तक की राशि बेरोजगारी भत्ते के रूप में दी जा रही है.

यह दिया मंत्री ने जवाब

चांदना ने जवाब देते हुए कहा कि 2014 से दिसंबर 2018 तक 1 लाख 53 हजार से ज्यादा युवाओं को 122 करोड़ रुपए की राशि का भुगतान किया गया था. जबकि जनवरी 2019 से मई 2019 तक 58 करोड़ 27 लाख की राशि का भुगतान इस मद में किया गया है. मंत्री के जवाब से विधायक कालीचरण सराफ संतुष्ट नहीं हुए. इस पर विपक्ष को पूरक सवाल पूछने की इजाजत भी आसन की ओर से नहीं दी गई तो नाराज विपक्ष ने सदन में नारेबाजी करते हुए वाकआउट कर दिया.

मई तक का किया जा चुका है भुगतान
प्रश्नकाल में ही विधायक इन्द्रा ने भी बेरोजगारी भत्ते से ही जुड़ा सवाल उठाया. उस पर मंत्री अशोक चांदना ने जवाब देते हुए कहा कि जून माह तक बेरोजगारों को मई अंत तक की राशि का भुगतान किया जा चुका है. बेरोजगारों को 69 करोड़ 42 लाख रुपए की राशि का भुगतान किया गया है.
Loading...

विधायक अमीन खान की विवादित टिप्पणी से नाराज हुए लोक कलाकार

चूरू में भीम आर्मी का पुलिस के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 2:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...