लाइव टीवी

फिल्म 'पानीपत' में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ के आरोप, जयपुर के सिनेमाघर में तोड़फोड़

Saurabh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 10, 2019, 11:00 AM IST
फिल्म 'पानीपत' में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ के आरोप, जयपुर के सिनेमाघर में तोड़फोड़
पानीपत के तीसरे युद्ध पर आधारित है ये फिल्‍म 'पानीपत'.

अभिनेता संजय दत्त और अर्जुन कपूर स्टारर फिल्म पानीपत (Panipat) में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ के विरोध में जयपुर के एक सिनेमाघर में जाट समाज के युवकों ने तोड़फोड़ (Sabotage) कर दी.

  • Share this:
जयपुर. अभिनेता संजय दत्त और अर्जुन कपूर स्टारर फिल्म पानीपत (Panipat) में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ के विरोध में सोमवार को जयपुर के एक सिनेमाघर में जाट समाज के युवकों ने तोड़फोड़ (Sabotage) कर दी. वैशाली नगर स्थित वैभव मॉल में इस उग्र विरोध प्रदर्शन के बाद मौके पर पहुंची जयपुर पुलिस ने 5 युवकों को हिरासत में ले लिया है. 100 करोड़ रुपए की लागत से बनी ये फिल्म पानीपत सच्ची घटना पर आधारित है जिसका संबंध पानीपत की तीसरी लड़ाई से है. यह युद्ध 1761 में अफगान आक्रमणकारी और बादशाह अहमदशाह अब्दाली और मराठा सेनानी सदाशिव राव भाऊ के बीच हुआ था. फिल्म में भरतपुर के महाराज सूरजमल के बारे में दिखाए गए दृश्यों पर राजस्थान का जाट समाज नाराज है. विरोध करने वाले नेताओं का आरोप है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है.

सिनेमाघर में तोड़फोड़ के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा
वैशाली नगर के सिनेमाघर में हुई तोड़फोड़ की घटना के बाद पुलिस ने सभी सिनेमाघरों की सुरक्षा बढ़ा दी है. उधर, फिल्म के विरोध में भरतपुर के महाराजा सूरजमल चौराहे पर धरना प्रदर्शन चल रहा है. सर्व समाज की ओर से चल रहे इस धरने में फिल्म पर बैन लगाने की मांग की जा रही है.



मुख्यमंत्री ने कहा, जल्द निकलेगा समाधान
पानीपत फिल्म को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि किसी भी समाज की भावनाएं आहत नहीं होनी चाहिए. फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर से सरकार की बातचीत हुई है. जल्द ही इसका भी समाधान निकलेगा. उन्होंने कहा कि सेंसर बोर्ड इसमें हस्तक्षेप करे और संज्ञान ले. डिस्ट्रीब्यूटर्स को चाहिए कि फिल्म के प्रदर्शन को लेकर जाट समाज के लोगों से अविलम्ब संवाद करें.



ये भी पढ़ें- 
फिल्म 'पानीपत' में इन तथ्यों को लेकर हुआ है विवाद
4 साल की बच्ची को खिलौना दिखा रेप किया, 7 दिन में पुलिस ने पूरी की जांच 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 2:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर