• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • सचिन पायलट ने अहमद पटेल काे बताया अपना 'दुख', कहा- हाशिये पर रखना चाहते हैं CM गहलोत: सूत्र

सचिन पायलट ने अहमद पटेल काे बताया अपना 'दुख', कहा- हाशिये पर रखना चाहते हैं CM गहलोत: सूत्र

सचिन पायलट के बीजेपी उपाध्यक्ष ओम माथुर के साथ हुई मुलाकात से कयासों का बाजार गर्म है (फाइल फोटो)

सचिन पायलट के बीजेपी उपाध्यक्ष ओम माथुर के साथ हुई मुलाकात से कयासों का बाजार गर्म है (फाइल फोटो)

राजस्थान (Rajasthan) में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार (Congress Government) के भविष्य पर संकट नजर आने लगा है.

  • Share this:
    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार (Congress Government) के भविष्य पर संकट नजर आने लगा है. सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) के बीच मतभेद अब खुलकर सामने आने लगा है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में सचिन पायलट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से बात की है. इसमें उन्होंने राजस्थान में सियासी हलचल की जानकारी दी है. सूत्रों के मुताबिक पायलट ने अहमद पटेल को बताया कि गहलोत उन्हें हाशिये पर धकेलने की कोशिश कर रहे हैं. सचिन पायलट को फिलहाल आश्वासन दिया गया है कि उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा.

    सूत्रों के मुताबिक अहमद पटेल से बातचीत के बाद शनिवार देर रात सचिन पायलट जयपुर वापस लौट गए हैं. बताया जा रहा है कि बीते शनिवार को सचिन पायलट समर्थक 10 से ज्यादा विधायक दिल्ली पहुंचे थे. लेकिन वे एक जगह इकट्ठा नहीं हुए. बता दें कि विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोप मामले में स्पेशल आपरेशन ग्रुप (SOG) ने बड़ी कार्रवाई की है. मामले में एसओजी ने एफआईआर दर्ज की है. इसमें सचिन पायलट की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है.



    ये भी पढ़ें: CM अशोक गहलोत से नाराज़ 12 कांग्रेस विधायक पहुंचे दिल्ली, सचिन पायलट के साथ आज सोनिया गांधी से कर सकते हैं मुलाकात

    सोनिया से करना चाहते थे मुलाकात
    सूत्रों के मुताबिक डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करना चाहते थे, लेकिन अहमद पटेल से चर्चा के बाद वे वापस लौट आए. इस बीच बीते शनिवार की देर रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अपनी लॉबी तैयार हो गई है. गहलोत को देर कई विधायकों और मंत्रियों ने समर्थन पत्र सौंपे और गहलोत के नेतृत्व में भरोसा जताया. इसी बीच देर रात राजस्थान की सीमा भी सील कर दी गई है. बिना पास राजस्थान से बाहर जाने की इजाजत नहीं है. हालांकि सरकार ने कोरोना संक्रमण को सीमा सील करने की वजह बताया, लेकिन माना जा रहा है कि मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम को देख विधायको के बाहर जाने की आशंका में फैसला किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज