Rajasthan Crisis: जल्द होगी नए PCC चीफ की घोषणा! पूर्व मंत्री रघुवीर मीणा दौड़ में सबसे आगे
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Crisis: जल्द होगी नए PCC चीफ की घोषणा! पूर्व मंत्री रघुवीर मीणा दौड़ में सबसे आगे
वर्तमान में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पीसीसी चीफ हैं.

राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच अब पीसीसी चीफ बदले जाने की सुगबुगाहट भी तेज हो गई है. नए PCC चीफ की घोषणा जल्द हो सकती है . पीसीसी चीफ की दौड़ में पूर्व मंत्री एवं पूर्व सांसद रघुवीर मीणा सबसे आगे बताये जा रहे हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में चल रहे सियासी संकट (Political crisis) के बीच अब पीसीसी चीफ (PCC Chief) बदले जाने की सुगबुगाहट भी तेज हो गई है. नए पीसीसी चीफ की घोषणा जल्द हो सकती है. पीसीसी चीफ की दौड़ में पूर्व मंत्री एवं पूर्व सांसद रघुवीर मीणा (Raghuveer Meena) दौड़ में सबसे आगे बताये जा रहे हैं. रघुवीर मीणा सीएम गहलोत की पसंद हैं. रघुवीर मीणा हाल ही में इस सिलसिले में सीपी जोशी से भी मुलाकात कर चुके हैं. वर्तमान में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पीसीसी चीफ हैं.

सचिन पायलट 6 साल से ज्यादा समय से प्रदेश कांग्रेस के पद पर हैं. पिछले काफी समय से प्रदेश में संगठन स्तर पर बदलाव के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन हाल में पार्टी में हुई उठापटक के बाद इसकी चर्चाओं में तेजी आनी लग गई थी. रविवार को पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बगावती तेवरों के बाद इसकी चर्चा पीक पर आ गई. पायलट सरकार में खुद को नजरअंदाज किये से खफा हैं और उन्होंने पूरी तरह से बगावती तेवर अपना रखे हैं. पायलट खेमे में 30 विधायकों के होने का दावा किया जा रहा है. पायलट फिलहाल दिल्ली में हैं. उनके कुछ समर्थक भी वहां बताये जा रहे हैं.

Rajasthan Crisis: सचिन पायलट के बगावती तेवर बरकरार, अब 10.30 बजे का इंतजार



विधायक दल की बैठक में पायलट नहीं हो रहे हैं शामिल
सरकार पर आये इस संकट के निपटने के लिए पार्टी आलाकमान ने रविवार रात को प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे समेत वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन को जयपुर भेजा है. सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री एवं राजस्थान से राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल भी जयपुर पहुंच रहे हैं. सुबह 10.30 सीएमआर में विधायक दल की बैठक होनी है. पार्टी ने इस बैठक में शामिल होने के लिए अपने सभी विधायकों को व्हिप जारी कर रखा है. सचिन पायलट इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज