अपना शहर चुनें

States

बड़ी खबर: सचिन पायलट कोरोना से उबरे, लंग्स इन्फेक्शन ने घेरा, दिल्‍ली AIIMS में कराएंगे इलाज

सचिन पायलट ने भिंड में दो सभाएं की.
सचिन पायलट ने भिंड में दो सभाएं की.

राजस्‍थान के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कोरोना को मात दे दी है, लेकिन उन्‍हें लंग्स इन्फेक्शन (Lungs Infection) ने घेर लिया है. अब वह अपना इलाज दिल्‍ली एम्‍स (Delhi AIIMS) में कराएंगे. इससे पहले वह जयपुर में थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 10:29 PM IST
  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहे राजस्‍थान के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने शुक्रवार को दिल्‍ली के एम्‍स में डॉक्‍टर्स से चेकअप कराया है. उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आयी है, लेकिन लंग्स में कुछ इन्फेक्शन हो गया है. लिहाजा अब दिल्‍ली एम्‍स (Delhi AIIMS) के डॉक्‍टर ही उनका इलाज करेंगे. आपको बता दें कि कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट 12 नवंबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और इसके बाद वह अपने जयपुर निवास पर ही रह रहे थे.

सचिन ने खुद दी थी कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी
राजस्‍थान के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट ने 12 नवंबर को ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी. उन्‍होंने लिखा था,' मेरी कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. जो भी लोग पिछले दिनों में मेरे संपर्क में आए हों, कृपया अपना परीक्षण करवा लें. मैं डॉक्‍टर की सलाह ले रहा हूं और जल्‍द ठीक होने की उम्‍मीद है.

आपको बता दें कि सचिन पायलट समेत कोरोना की चपेट में राजस्‍थान के कई नेता आ चुके हैं. इनमें परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और वनमंत्री सुखराम विश्नोई के अलावा राजस्थान से आने वाले तीन केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल और कैलाश चौधरी भी शामिल हैं. वहीं, भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल भी कोरोना के चपेट में आ चुके हैं. इसके अलावा बीजेपी के उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, कांग्रेस के पूर्व मंत्री रमेश मीणा और विश्वेंद्र सिंह जैसे तमाम नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.
राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2,60,040 पहुंचा


राजस्थान में 3093 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की शुक्रवार को पुष्टि हुई हैं. राज्य में अभी तक कुल 2,60,040 लोग संक्रमित हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार शाम छह बजे तक के बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 18 और मौत हुई हैं, जिससे मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 2,255 हो गयी. कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक जयपुर में 426, जोधपुर में 230, अजमेर में 181, बीकानेर में 160, कोटा में 133, भरतपुर में 103, उदयपुर में 90, और पाली में 85 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कुल 2,29,602 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हुए हैं. जबकि इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 2,60,040 हो गयी जिनमें से 28,183 रोगी उपचाराधीन हैं. शुक्रवार को आए नये मामलों में जयपुर में 643, जोधपुर में 531, अजमेर में 290, कोटा में 241, अलवर में 147, उदयपुर में 127, बीकानेर में 104,भीलवाडा में 101,भरतपुर में 89, नागौर में 88 नये संक्रमित शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज