होम /न्यूज /राजस्थान /सचिन पायलट का दिल्ली में जलवा बरकरार, हल्ला बोल रैली में अशोक गहलोत के बराबर मिला महत्व

सचिन पायलट का दिल्ली में जलवा बरकरार, हल्ला बोल रैली में अशोक गहलोत के बराबर मिला महत्व

दिल्ली में कांग्रेस की हल्ला बोल रैली में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केन्द्र पर तीखा हमला बोला.

दिल्ली में कांग्रेस की हल्ला बोल रैली में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केन्द्र पर तीखा हमला बोला.

Sachin Pilot News: राजस्थान कांग्रेस में चल रहे तमाम हालात के बाद बावजूद पार्टी में सचिन पायलट का दबदबा अभी भी कायम है. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सचिन पायलट फिलहाल पार्टी या सरकार में किसी अहम पद पर नहीं हैं
राजस्थान में सचिन पायलट बनाम अशोक गहलोत के बीच कोल्ड वार जारी है

लखवीर सिंह शेखावत.

जयपुर. दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस (Congress) पार्टी ने रविवार को महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली आयोजित की. इस रैली में देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बुलाया गया और केंद्र सरकार की कथित महंगाई और बेरोजगारी नीति के खिलाफ हल्ला बोला गया. इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अलावा सभी वरिष्ठ नेताओं ने रैली को संबोधित किया. इनमें संगठन महासचिव, मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष, प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री, एआईसीसी महासचिव जैसे पदों पर बैठे नेता शामिल हैं. लेकिन खास बात यह रही की राजस्थान के टोंक विधानसभा क्षेत्र से विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) को भी इस रैली को संबोधित करने का मौका दिया गया.

सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं. वे राजस्थान पूर्व उप मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ रहे हैं. लेकिन खास बात यह है कि वे फिलहाल सत्ता और संगठन में किसी भी महत्वपूर्ण या खास पद पर काबिज नहीं है. लेकिन राजस्थान की जनता और युवाओं के बीच उनकी लोकप्रियता तथा संगठन के प्रति वफादारी को देखते हुए कांग्रेस आलाकमान उनको चाह कर भी इग्नोर नहीं कर पाया. लिहाजा उन्हें महंगाई के खिलाफ आयोजित हल्ला बोल रैली को संबोधित करने का अवसर दिया गया.

राजस्थान से गहलोत और पायलट को मिला बोलने का मौका
भले ही उन्हें वर्ष 2020 में राजस्थान में सियासी संकट के समय सरकार को अस्थिर करने का दोषी माना गया और महीने तक सरकार बाड़ेबंदी में बंद रही, लेकिन पायलट के धैर्य रखने और कांग्रेस की प्रति वफादारी निभाने का कारण ही रहा कि रैली को संबोधित करने का मौका दिया गया. सबसे बड़ी बात ये रही कि इस रैली में राजस्थान से ताल्लुक रखने वाले नेताओं में सिर्फ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट को ही संबोधित करने का मौका दिया गया.

महंगाई के मुद्दे पर पायलट ने केन्द्र पर साधा निशाना
दिल्ली के रामलीला मैदान में महंगाई पर कांग्रेस की हल्ला बोल रैली में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केन्द्र पर तीखा हमला बोला. सचिन पायलट ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश में महंगाई से लोगों की कमर टूटी है. जब बीजेपी विपक्ष में थी तो जीएसटी का विरोध करती थी लेकिन आज हर चीज में जीएसटी लगा दी है. उन्होंने आरोप लगाया कि ये सरकार किसान विरोधी है.

कार्यकर्ताओं को अपनी और जनता की आवाज को बुलंद करना होगा
पहले किसानों के खिलाफ कानून बनाए और अब एमएसपी पर बात नहीं कर रही है. आज डीजल, गैस, पैट्रोल और रोजमर्रा की चीजें बहुत महंगी हो गई हैं. पायलट ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को अपनी और जनता की आवाज को बुलंद करना होगा. निरंकुश महंगाई का दंश झेल रही जनता पूरी तरह से त्रस्त हो चुकी है.

Tags: Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Congress politics, Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan Politics

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें