• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan: सचिन पायलट दिल्ली रवाना, गहलोत सरकार के मंत्रियों में मची खलबली!

Rajasthan: सचिन पायलट दिल्ली रवाना, गहलोत सरकार के मंत्रियों में मची खलबली!

सचिन पायलट दिल्ली रवाना हो गए हैं. इधर, राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन दो दिन में करीब 119 विधायकों से मिलेंगे.

सचिन पायलट दिल्ली रवाना हो गए हैं. इधर, राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन दो दिन में करीब 119 विधायकों से मिलेंगे.

Rajasthan Congress: राजस्थान में गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा के साथ मंत्रियों में खलबली है. कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन कल कांग्रेस विधायकों से वन टू वन मुलाकात करेंगे. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसरा खुद के हटाए जाने की चर्चा पर तो बात करने को तैयार नहीं हुए.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट दिल्ली के लिए मंगलवार को फिर से रवाना हो गए. माना जा रहा है कि पायलट शीर्ष नेताओं से मिलेंगे. इधर, राजस्थान में गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा के साथ मंत्रियों में खलबली है. उन्हें कुर्सी जाने का डर सता रहा है. कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन कल कांग्रेस विधायकों से वन टू वन मुलाकात करेंगे. दिल्ली में केसी वेणुगोपाल ने आज राहुल गांधी से मिले दिल्ली में और राजस्थान के मसले पर चर्चा की. जिन मंत्रियों को हटाए जाने की चर्चा है उनमें से एक भंवरसिंह भाटी ने सफाई दी कि उनका भरोसा पार्टी हाईकमान पर है, जो ठीक लगेगा वो करेंगे. हालांकि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसरा खुद के हटाए जाने की चर्चा पर तो बात करने को तैयार नहीं हुए लेकिन अजय माकन के विधायकों से मुलाकात के कार्यक्रम की जानकारी दी.

जिन विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है उनमें एक हैं बाड़मेर के गुढ़ामलानी से विधायक हेमाराम चौधरी. चौधरी ने कहा कि मैं अजय माकन से मुलाकात करने जयपुर आया हूं. हेमाराम गहलोत से नाराजगी के चलते विधायक पद से विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा दे चुके हैं लेकिन उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया. मनाने की लगातार कोशिश की जा रही है. अब हेमाराम को मंत्री बनाया जाना तय है. हेमाराम आठवीं बार विधायक हैं और कई दफा मंत्री रह चुके हैं. हेमाराम को मंत्री बनया तो राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की छुट्टी हो सकते हैं. हरीश चौधरी भी बाड़मेर से हैं.

अजय माकन कल से दो दिवसीय जयपुर प्रवास पर

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन का जयपुर प्रवास का मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी किया गया है. माकन विधानसभा में विधायकों से दो दिन वन टू वन मुलाकात कर फीडबैक लेंगे. पहले दिन सुबह 10 बजे से रात्रि 8 बजे तक मुलाकातों का सिलसिला चलेगा. 29 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक मुलाकातें होंगी. दोनों दिन दोपहर में डेढ़-डेढ़ घंटे का लंच ब्रेक होगा. कल सबसे पहले जयपुर के विधायकों को अपनी बात कहने का मौका मिलेगा. कल जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के विधायकों से रायशुमारी होगी. 29 जुलाई को अजमेर, जोधपुर, उदयपुर और बीकानेर के विधायकों से संवाद
होगा. कांग्रेस समर्थक विधायकों से भी माकन चर्चा करेंगे. 2 दिन में करीब 119 विधायकों से माकन
मिलेंगे. 29 जुलाई को CMR में रात्रि भोज का आयोजन होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज