• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Politics: सचिन पायलट ने की सीपी जोशी से मुलाकात, बदलाव की आहट तेज!

Rajasthan Politics: सचिन पायलट ने की सीपी जोशी से मुलाकात, बदलाव की आहट तेज!

सचिन पायलट की स्पीकर सीपी जोशी से मुलाकात के निकाले जा रहे सियासी मायने

सचिन पायलट की स्पीकर सीपी जोशी से मुलाकात के निकाले जा रहे सियासी मायने

Rajasthan Politics: सचिन पायलट की दिल्ली में राहुल गांधी के साथ भी हाल में लम्बी बैठक हुई थी. सीपी जोशी भी दिल्ली गए थे. अब जयपुर में दोनों नेताओं के बीच मुलाक़ात ने राजस्थान की सियासत में सरगर्मियां पैदा कर दी हैं.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान में सियासी हालात तेजी से बदल रहे हैं. देर शाम पूर्व डिप्टी सचिन पायलट ने स्पीकर सीपी जोशी से मुलाकात की. उन्होंने इस मुलाकात के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि आज शाम विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से मुलाकात की और प्रदेश से सम्बंधित कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई. सियासी गलियारों में इस मेल-मिलाप की खूब चर्चा है. सचिन पायलट की दिल्ली में राहुल गांधी के साथ भी हाल में लम्बी बैठक हुई थी. सीपी जोशी भी दिल्ली गए थे. अब जयपुर में दोनों नेताओं के बीच मुलाक़ात ने राजस्थान की सियासत में सरगर्मियां पैदा कर दी हैं.

    पंजाब में कांग्रेस हाईकमान ने नेतृत्व में जब से बदलाव किया है, राजस्थान में बदलाव की आहट तेज हो गई है. पायलट गुट भी मुखर हो गया है. जवाब में गहलोत गुट भी एक्टिव हो गया है. पायलट कैंप के विधायक व राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर बडा सियासी हमला किया और कहा है कि गहलोत की अगुवाई में पार्टी को कभी सफलता नहीं मिली. कांग्रेस कार्यकर्ता और जनता चाहती है कि मुख्यमंत्री बदलकर सचिन पायलट को सीएम बनाया जाए, तब ही पार्टी चुनाव जीत सकती है.चौधरी ने कहा कि विधानसभा चुनाव पायलट की अगुवाई में लड़ा था जनता और कार्यकर्ता मान चुके थे कि पायलट ही सीएम होंगे लेकिन सीएम बनाया गहलोत को. चौधरी ने कहा कि उसी का नतीजा रहा कि गहलोत की अगुवाई में छह महीने बाद ही पार्टी लोकसभा चुनाव हारी.

    गहलोत कैंप ने भी पलटवार किया है. गहलोत सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक बाबूलाल नागर ने पायलट को सलाह देते हुए कहा है कि अगर वह निष्ठावान रहेंगे तो पार्टी की धरोहर रहेंगे. नागर का कहना है कि मौजूदा हालात में राजस्थान में सिर्फ सीएम गहलोत ही सरकार को चला सकते हैं.गहलोत सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्री बीडी कल्ला ने पायलट समर्थकों को दो टूक जबाब देते हुए कहा है कि राजस्थान पंजाब नहीं, राजस्थान में सीएम नहीं बदला जा सकता.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज