Home /News /rajasthan /

News18 India Chaupal: जब शायराना अंदाज में बोले सचिन पायलट, 'किस्मत में लिखा कोई छीन नहीं सकता'

News18 India Chaupal: जब शायराना अंदाज में बोले सचिन पायलट, 'किस्मत में लिखा कोई छीन नहीं सकता'

News18 India Chaupal: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने शायराना अंदाज में दिया जवाब.

News18 India Chaupal: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने शायराना अंदाज में दिया जवाब.

Sachin Pilot News: न्यूज18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने  शायराना अंदाज में कहा कि 'जो किस्मत में लिखा है, उसे कोई छीन नहीं सकता, उसे कोई दे नहीं सकता.' उन्होंने कहा कि सरकार में सबकी भागीदारी और हर वर्ग का संतुलन होना चाहिए. 70 साल में पहली बार राजस्थान की सरकार में चार मंत्री दलित समुदाय के बने हैं.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. न्यूज18 इंडिया के चौपाल (News18 India Chaupal) कार्यक्रम में राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने 2023 के चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि राजस्थान में पार्टी और सरकार मिलकर काम करेंगे, तो जो पिछले 30 साल से नहीं हुआ, वो हम कर के दिखा सकते हैं. हमें उम्मीद है कि कांग्रेस की सरकार फिर वापस आएगी. उन्होंने कहा कि 2018 में सामूहिक नेतृत्व में चुनाव हुआ था और 2023 में भी ऐसा ही होगा, क्योंकि सीएम उम्मीदवार घोषित करके चुनाव नहीं लड़ा जाता. चुनाव के बाद यह तय होगा.

    2023 में मुख्यमंत्री के चेहरे कौन होगा? इस सवाल पर सचिन पायलट बचते नजर आए.  शायराना अंदाज में सचिन पायलट ने कहा,’जो किस्मत में लिखा है, उसे कोई छीन नहीं सकता, उसे कोई दे नहीं सकता.’ उड़ान बरकरार है और आसमान बहुत ऊंचा है. जब इतना बड़ा कोई जहाज उड़ाता है, तो बीच में बादल और चील-कौवे भी आते हैं. उन्होंने कहा कि राजनीति में हर आदमी को विचारधारा, पार्टी चुनने की आजादी है, लेकिन जनता गंभीरता से देखती है कि कौन क्या कर रहा है. पार्टी बदलना जनता के गले उतरता है या नहीं, ये महत्वपूर्ण है.

    सचिन पायलट ने कहा- यूपीए है और मजबूत है

    चौपाल में सचिन पायलट ने कहा कि यूपीए है और मजबूत है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी चुनी हुई नेता है, इसलिए उनकी भी जिम्मेदारी है कि मौजूदा सरकार का बेहतर विकल्प तैयार करें. हम आपसी मतभेद उजागर करें, उससे बहुत ज्यादा लाभ नहीं होगा. कांग्रेस को सहयोगी दलों के साथ विमर्श करके बेहतर रणनीति बनानी होगी. उन्होंने कहा कि पिछले दो साल से राजस्थान की कैबिनेट में एक ही दलित मंत्री नहीं था. सरकार में सबकी भागीदारी और हर वर्ग का संतुलन होना चाहिए. 70 साल में पहली बार राजस्थान की सरकार में चार मंत्री दलित समुदाय के बने हैं.

    ये भी पढ़ें: राजस्थान में क्या सीएम उम्मीदवार घोषित करके लड़ा जाएगा 2023 का चुनाव? सचिन पायलट ने दिया ये जवाब

    सचिन पायलट ने कहा कि यूपी में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी को जनता देख चुकी है और कांग्रेस अब वहां विकल्प के तौर पर है. यूपी को इस सरकार से निजात चाहिए और कांग्रेस पूरी ताकत से चुनाव लड़ रही है, जिसके पक्ष में माहौल भी बन रहा है. नोटबंदी में कितने पैसे जमा हुए, कोरोना से कितनी मौतें हुईं, लॉकडाउन में कितनों के रोज़गार गए, इनका जवाब सरकार को देना होगा.

    Tags: Ashok gehlot, Jaipur news, Rajasthan Congress, Rajasthan news, Sachin pilot

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर