Rajasthan Crisis: सियासी संग्राम के बीच सचिन पायलट के फेसबुक पोस्ट से खलबली, लगने लगे कयास
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Crisis: सियासी संग्राम के बीच सचिन पायलट के फेसबुक पोस्ट से खलबली, लगने लगे कयास
सचिन पायलट के फेसबुक पोस्ट्स से चर्चाओं का बाजार गर्माया.

Rajasthan crisis: विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर राजभवन और गहलोत सरकार के बीच गतिरोध के समाप्त होने के बीच सचिन पायलट के FB पोस्ट्स से जयपुर में सत्ता के गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में जारी सियासी संकट (Rajasthan crisis) पल-प्रति पल नया मोड़ ले रहा है. गहलोत सरकार और राजभवन के बीच विधानसभा सत्र बुलाए जाने को लेकर जारी गतिरोध (Gehlot govt vs Rajbhavan) सोमवार की दोपहर में शांत होता दिखा कि इस बीच सचिन पायलट के सोशल मीडिया ने सियासी गलियारों को गर्मा दिया है. पायलट के फेसबुक (Facebook Posts) पर एक के बाद एक तीन पोस्ट्स से कयासों का दौर शुरू हो गया है.

दरअसल, सचिन पायलट ने आज फेसबुक पर पूर्व राष्ट्रपति और मिसाइलमैन के नाम से पहचाने जाने वाले दिवंगत डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की स्थापना दिवस पर बधाई दी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं प्रेषित की. इन तीनों पोस्ट्स में से दो में पायलट ने जिन तस्वीरों का इस्तेमाल किया, सभी पर कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिह्न यानी 'हाथ' के निशान हैं. इन फेसबुक पोस्ट्स से ही जयपुर के सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.





आपको बता दें कि इससे पहले आज दोपहर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश सरकार को विधानसभा का सत्र बुलाने की अनुमति दी, लेकिन इसके साथ कुछ शर्तें भी लगी दी. राज्यपाल ने गहलोत सरकार को भेजी अपनी अनुमति में कहा कि संविधान में तय किए प्रावधानों के तहत 21 दिनों का नोटिस देने के बाद ही विधानसभा का सत्र बुलाया जाए. साथ ही विश्वासमत प्रस्ताव की पूरी प्रक्रिया संसदीय कार्य विभाग के प्रमुख सचिव की मौजूदगी में संपन्न हो और इसकी वीडियोग्राफी भी कराई जाए. इसके अलावा राज्यपाल ने कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा देखते हुए विधानसभा में इसको लेकर बरते जाने वाले सुरक्षा इंतजामों का भी ध्यान रखने को कहा है.
उधर, राजभवन के साथ जारी गतिरोध के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल के व्यवहार को लेकर भी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत की. सीएम गहलोत ने इस बारे में पीएम मोदी को फोन कर पूरी जानकारी दी. साथ ही विधानसभा सत्र बुलाए जाने के बारे में भी अपनी बातें रखीं. लेकिन इन सबके बाद सचिन पायलट के फेसबुक पोस्ट से एक बार फिर राजस्थान की सियासत में कुछ उलट-फेर की संभावना जताई जाने लगी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading