Jaipur: मध्य प्रदेश और बिहार में चुनाव प्रचार को धार देंगे पायलट, कहा- कांग्रेस करेगी अच्छा प्रदर्शन

पायलट ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि वह किसानों की मदद की बजाय उनका नुकसान कर रही है. किसान को बांधा जा रहा है.
पायलट ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि वह किसानों की मदद की बजाय उनका नुकसान कर रही है. किसान को बांधा जा रहा है.

राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) जल्द ही मध्य प्रदेश और बिहार में चुनाव प्रचार (Election Campaign) करने के लिये जायेंगे.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) पार्टी के लिये मध्य प्रदेश और बिहार में चुनाव प्रचार (Election Campaign) करेंगे. इसके लिये पायलट इसी सप्ताह मध्य प्रदेश और बिहार जाएंगे. दोनों प्रदेशों के दौरे पर जाने से पहले सचिन पायलट ने मंगलवार को जयपुर में बीजेपी (BJP) पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में बीजेपी एक्सपोज हो चुकी है. बिहार में सत्ता परिवर्तन होगा. वहां कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी.

राजस्थान में लंबे समय से लंबित चल रही राजनीतिक नियुक्तियों पर पायलट ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राय के आधार पर नियुक्तियों का फैसला होगा. जिन कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस में लगातार काम किया है, जो पिछले 5-10 साल में पार्टी के साथ सक्रियता से खड़े रहे, उन्हें राजनीतिक नियुक्तियों में प्राथमिकता मिलनी चाहिए. पायलट ने एमबीसी आरक्षण के मामले पर कहा कि कांग्रेस सरकार ने 5 फीसदी एमबीसी आरक्षण दिया है. अब एमबीसी आरक्षण को 9वीं अनूसूची में शामिल करवाने का काम केंद्र का है. बैकलॉग पर उन्होंने सीएम को लिखा तो उसके अगले दिन ही स्‍पष्‍टीकरण जारी कर दिया गया.

Rajasthan: किसानों पर छाये संकट के बादल, नेफेड ने मूंगफली की सरकारी खरीद से किया इनकार




किसानों पर चौतरफा मार पड़ रही
पायलट ने नेफेड द्वारा मूंगफली खरीद से इनकार करने पर कहा कि केन्द्र ने किसान की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन उस पर चौतरफा मार पड़ रही है. केंद्र सरकार किसानों की मदद की बजाय उनका नुकसान कर रही है. किसान को बांधा जा रहा है. ये प्रकरण बताते हैं कि केंद्र में किसान की बात करने वाला कोई नहीं बचा है. केंद्र की कैबिनेट में पीएम के सामने किसान की बात उठाने वाला कोई मंत्री नहीं है. कैबिनेट में किसान के बारे में चर्चा तक नहीं होती. उन्होंने कहा कि यूपीए राज में किसान हित में एमएसपी सहित हर मुद्दे पर चर्चा होती थी. हमारी पार्टी किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाना जारी रखेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज