शहादत को सलाम: डिप्टी सीएम पायलट ने कहा- दुनिया में सबसे बेहतरीन है भारतीय फौज

News18 Rajasthan
Updated: August 26, 2019, 8:04 PM IST
शहादत को सलाम: डिप्टी सीएम पायलट ने कहा- दुनिया में सबसे बेहतरीन है भारतीय फौज
जयपुर में सैनिकों के परिजनों का सम्मान करते डिप्टी सीएम सचिन पायलट और विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) ने कहा कि देश में वर्दी का बहुत सम्मान (honor) है. वर्दी बलिदान और त्याग की पहचान है. हमारी फौज दुनिया की सबसे बेहतरीन फौज (Indian army is the best in the world) है. वह हर चुनौती का सामना कर सकती है.

  • Share this:
डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot)  ने कहा कि देश में वर्दी का बहुत सम्मान (honor) है. वर्दी बलिदान और त्याग की पहचान है. हमारी फौज दुनिया की सबसे बेहतरीन फौज (Indian army is the best in the world) है. वह हर चुनौती का सामना कर सकती है. हमें अपनी फौज पर गर्व है. हम हमेशा सैनिक (soldier) और उनके परिवारों के साथ हैं.

बेटियों के प्रति मानसिकता बदलना जरुरी
पायलट सोमवार को राजधानी जयपुर में न्यूज 18 राजस्थान की ओर से देश के लिए मर मिटने वाले वीर सपूतों की शहादत को सलाम करने के लिए आयोजित समारोह में संवाद कर रहे थे. न्यूज 18 राजस्थान के सीनियर एडिटर श्रीपाल शक्तावत से संवाद करते हुए पायलट ने कहा कि आज भी हम भेदभाव के समय में हैं. इस समय देश में जननायकों की कमी है. उन्होंने बेटियों की तारीफ करते हुए कहा कि आजकल बेटियां फौज में जा रही हैं. बेटियों के प्रति मानसिकता बदलना जरुरी है. उन्हें अच्छी शिक्षा देनी चाहिए. बेटियां हर काम को करने में सक्षम है.

सैनिक और उनके परिजनों के लिए सरकार के दरवाजे हमेशा खुले हैं

होटल क्लार्क्स आमेर में आयोजित इस समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी थे. अध्यक्षता राजस्थान सरकार के सैनिक कल्याण एवं परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने की. डॉ. जोशी ने न्यूज 18 राजस्थान के आयोजन को सराहा. इस दौरान उन्होंने जनप्रतिनिधियों से इस तरह की गतिविधियों बढ़ चढ़कर भागीदारी निभाने का आह्वान किया. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि जो समाज अपने शहीदों की इज्जत करता है उसको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. खाचरियावास ने कहा कि हमारी सरकार सैनिकों और उनके परिजनों के साथ है. उनके लिए सरकार के दरवाजे हमेशा खुले हैं.

सैनिकों के परिवारों का किया सम्मान
समारोह में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने परमवीर चक्र, अशोक चक्र, महावीर चक्र और कीर्ति चक्र प्राप्त 18 वीर सैनिकों के परिवारों का सम्मान (Honors) किया. समारोह में राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर और जयपुर मेयर विष्णु लाटा समेत कई जनप्रतिनिधि, राजनीतिक दलों के पदाधिकारी और सेना से जुड़ी कई हस्तियां व उनके परिजन मौजूद रहे.
Loading...

छात्रसंघ चुनाव: RU में ABVP और NSUI की प्रतिष्ठा दांव पर

छात्रसंघ चुनाव-2019: कल होगा मतदान, बुधवार को आएगा परिणाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 8:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...